रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट का आज पहली बार छत्तीसगढ़ आगमन हुआ। इस मौके पर कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारणी की विस्तारित बैठक आयोजित की गई, जिसमे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, प्रभारी सचिव सप्तगिरीशंकर उल्का, संयुक्त सचिव एवं सह प्रभारी विजय जांगिड़ भी शामिल हुए।

एआईसीसी महासचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट ने इस मौके पर कहा कि मुझे एक नयी जिम्मेदारी दी गयी है। छत्तीसगढ़ के परिणाम आश्चर्यजनक थे। हम चुनाव नही जीत पाये। हार-जीत तो एक सिक्के के दो पहलू है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने बहुत अच्छा काम किया था, जीवन और राजनीति में पीछे नहीं आगे देखना होगा। आप लोगों की मदद करने के लिये मैं पूरा प्रयास, प्रयत्न करूंगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में सबको मिलकर काम करना है। देश के विपक्ष की एकजुटता का प्रयास हुआ है, इंडिया एलांइस अनेको पार्टियों का एक गठबंधन बन गया है, बहुत जल्द सीटों का बंटवारा होगा। कई क्षेत्रीय पार्टी जो मजबूत है वहां वह चुनाव लड़ेंगे, कुछ ऐसे राज्य है जहां कांग्रेस और भाजपा का सीधा मुकाबला होगा। सब मिलकर चुनाव लडेंगे तो ऐसे में हम सभी की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। छत्तीसगढ़ की 11 सीटे बहुत महत्वपूर्ण है।

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस एक परिवार की तरह है। हम लोगों को अपना दायित्व निभाना है। आने वाले लोकसभा, नगर निगम, नगर पंचायत, जिला पंचायत, पंचायत सभी चुनाव में हमें जीत हासिल करना है। आप दृढ़ संकल्पि रहेंगे तो परिणाम बहुत बेहतर आ सकते है। कांग्रेस के हर कार्यकर्ता के जज्बे को सलाम है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस मजबूत है। हम सब मिलकर राहुल गांधी जी की यात्रा को सफल बनायेंगे। हमे अपने कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान देना है। लोकसभा चुनाव के लिये कार्यकर्ताओं को, जनता को केन्द्र सरकार की विफलताओं के बारे में बताना है। केन्द्र की सरकार चंद उद्योगपतियों के लिये काम करती है। केन्द्र में जब कांग्रेस की मनमोहन की सरकार थी तब 14 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आये। सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार सारे अधिकार कांग्रेस की सरकार ने दिया। इस सरकार ने सिर्फ अखबार, इस्तिहार, व्हाट्सएप, होर्डिंग, चमक-धमक, लोगो को गुमराह करने का काम किया है। काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ेगी। आज हर वर्ग परेशान है, आज युवाओं का भविष्य अंधकार में है। पूरे देश में धर्म के नाम पर राजनीति करके वोट बटोरने का काम हो रहा है उसका कांग्रेस विरोध करते है। आज हमारी जिम्मेदारी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मजबूत करने की है। आज से 4 साल 11 महिने के बाद सरकार बनानी है इस दिशा में काम करने की जरूरत है। सबको साथ लेकर काम करना है।