बासागुड़ा-गंगालूर थाना की कार्रवाई, न्यायालय में पेश किया

बीजापुर। जिले के बासागुड़ा गंगालूर थाना क्षेत्र में यात्री बस में आगजनी और आईईडी ब्लास्ट में शामिल कुल नौ नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सभी नक्सलियों के खिलाफ बासागुड़ा और गंगालूर थाने में जन सुरक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई के बाद सोमवार को उन्हें न्यायिक हिरासत में बीजापुर न्यायालय में पेश किया गया।

पुलिस के मुताबिक, जिला बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस यूनिट कोबरा 210 की एक संयुक्त टीम बासागुड़ा थाने से थिम्मापुर नेदरा की ओर नक्सल ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए निकली थी. इस बीच तीन नक्सली लड़ाके अवलम सोमा, उसके पिता मारे गये।

भीमा गढ़ीपारा तिम्मापुर निवासी कोरसा दशारू उर्फ ​​फादर लीथ। कोरसा निवासी सुकालू मंदिरपारा थिम्मापुर और पुनेम पिता सुरेश निवासी किश्तया गायतापारा थिम्मापुर को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सली 21 दिसंबर 2023 को थिम्मापुर के बासागुड़ा थाने के पास कुशवाह ट्रेवल्स की यात्री बस में आगजनी की घटना में शामिल थे। 12 जनवरी 2024 को गंगालूर थाना क्षेत्र के पुसनार जंगल में मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था।

भूमकाल नक्सली मिलिशिया के तीन सदस्यों मनकू पुनेम पिता सोमलू निवासी पुसनार, छोटू पुनेम पिता पांडु पुनेम निवासी पुसनार और आयतु पुनेम पिता दुला पुनेम निवासी पुसनार को गिरफ्तार किया गया। गंगालूर में एक पुलिसकर्मी पुसनार-मेथापाल खंड में मिट्टेन में जंगल की ओर जाने वाली सड़क। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक नाश्ता बम, एक 5 किलो का बम, एक स्विच और 80 मीटर बिजली केबल बरामद किया गया.

एक अन्य घटना में, गंगालूर पुलिस स्टेशन और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक संयुक्त टीम पुसनार मेटापाल की ओर जा रही थी। सर्चिंग के दौरान पुसनार से तीन नक्सली नक्सली सुखराम पुनेम पिता मंगू पुनेम बड्डेपारा पुसनार, सुरेश पुनेम उर्फ ​​पोरी पिता आयतू पुनेम बड्डेपारा पुसनार और छोटू पुनेम उर्फ ​​गारा उर्फ ​​छोटू निवासी बड्डेपारा को गिरफ्तार किया गया। उन्हें। पुसनार. सरकार विरोधी पर्चों के लिए. बैनर और ब्रोशर करना।