गाड़ी रुकवाकर घायल व्यक्ति का खुद किया प्राथमिक उपचार

रायपुर। कलेक्टर डा. गौरव ने अपनी मानवीय संवेदना का परिचय दिया तो राजधानीवासी उनके सहृदयता और इंसानियत के कायल हो गए। आज देर शाम कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह अन्य अधिकारियों के साथ शहर का निरीक्षण करने दौरे पर निकले थे।

इसी दौरान रायपुर रेलवे स्टेशन के पास किसी दोपहिया वाहन की ठोकर से कराहते एक अधेड़ व्यक्ति पर उनकी नजर पड़ी, तुरंत कलेक्टर ने अपनी गाड़ी रूकवाई और उनका हाल जानने पहुंच गए। राजधानी में आज कलेक्टर की संवेदनशीलता देखते को मिला, जहां उन्होंने रास्ते में गाड़ी रुकवाकर सड़क हादसे में घायल व्यक्ति का खुद प्राथमिक उपचार किया।

दर्द से कराहते रफीक नामक इस व्यक्ति ने जब पैर पर चोट होने की जानकारी दी तो कलेक्टर ने अपने वाहन से फर्स्ट एड बॉक्स निकाल कर उसे दवाई दी और उनसे एंबुलेंस या अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत के बारे में पूछा। मरहम पट्टी के बाद रफीक ने अपने साधन से घर जाने की बात कही। उसके बाद कलेक्टर अपने अगले पड़ाव की ओर रवाना हुए।

कलेक्टर की संवेदनशीलता को रफीक व स्थानीय लोगों ने खूब सराहा. ज्ञात हो कि आज ही कलेक्टर के निर्देश पर सभी अधिकारियों के वाहन पर फर्स्ट एड बॉक्स रखने की शुरुआत स्वास्थ विभाग ने की है।