रायपुर। कलेक्टर डॉ गौरव सिंह और सीईओ विश्वदीप जिले के दौरे पर निकले और अस्पताल, धान खरीदी केंद्रों का आकस्मिक निरिक्षण किया। इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ गौरव सिंह द्वारा जिले के ग्राम खोरपा स्थित आयुर्वेद औषधालय का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान जिला आयुर्वेद अधिकारी कार्यालय, रायपुर अंतर्गत संचालित शासकीय आयुर्वेद औषधालय खोरपा में कार्यरत आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी एवं फार्मासिस्ट अपने ड्यूटी पर अनुपस्थित पाये गये। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारी और कर्मचारी का एक दिवस का वेतन काटने एवं नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

सीईओ ने स्वास्थ्य केंद्र और धान खरीदी केंद्र का किया निरीक्षण

उधर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप द्वारा तिल्दा विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थय केंद्र, जनपद पंचायत, अनुसूचित जनजाति प्री-मेट्रिक छात्रावास तिल्दा और धान खरीदी केन्द्र छटौद का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उन्होंने ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग और सीजीएमएससी के अधिकारियों को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र मे चल रहे मरम्मत के कार्य को जल्द से जल्द समय सीमा मे पूर्ण किया जाए।

CEO विश्वदीप ने खंड चिकित्सा अधिकारी को भी मरीजों के सुविधाओं के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही डॉक्टर की उपलब्धता, संस्थागत प्रसव, हमर लैब, आकस्मिक परिस्थिति और ऑपरेशन थियेटर के संबंध मे भी खंड चिकित्सा अधिकारी से जानकारी ली। ऑपरेशन थियेटर मे चल रहे मरम्मत कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल मे आए मरीजों को मिलने वाले भोजन, सुविधाओं और गुणवत्ता की जानकारी भी ली।