कोरबा। लगातार बढ़ रहे सड़क हादसों की रोकथाम के लिए हर साल 11 से 17 जनवरी तक राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाया जाता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को सड़क सुरक्षा के महत्व को समझाना होता है। सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान सड़क सुरक्षा के महत्व को लोगों तक पहुंचाने के लिए जगह-जगह पर तमाम तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर के निर्देशानुसार और पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के मार्गदर्शन पर जिला कोरबा में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2024 का शुभारंभ किया गया। राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह में प्रतिदिन थानों व यातायात पुलिस द्वारा विधिक जागरूकता कार्यक्रम कर जिलेवासियों को यातायात के प्रति जागरूक किया जावेगा।

राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के द्वितीय दिवस पर सर्वमंगला चौक के पास सर्वमंगला चौकी प्रभारी विभव तिवारी एवं स्टाफ के द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत यातायात नियम के पालन नहीं करने वालों बाइक सवार एवं चार पहिया वाहन चलने वाले राहगीरों को यातायात संबंधित जानकारी देकर यातायात नियम का पालन करने पुष्प गुच्छा देकर निवेदन किया गया हैl कोरबा पुलिस और यातायात की प्रत्येक व्यक्ति से अपील – यातायात के नियमों का शत प्रतिशत पालन करें, तो दुर्घटना मुक्त भारत की कल्पना साकार हो सकती हैl