स्वामी विद्यानंद सरस्वती हिंदू परिषद केंद्रीय मार्ग दर्शन मंडल के सदस्य

डोंगरगढ़। राम के ननिहाल में अयोध्या जैसा उत्साह पूरे प्रदेश में देखने को मिल रहा है। भांजे की सेवा और एक झलक देखने के लिए लोग निमंत्रण का इंतजार किए बिना ही अयोध्य़ा पहुंच गए है।

वहीं छत्तीसगढ़ के 65 साधु संतों को अयोध्या के राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए न्योता मिला है। जिसमें डोंगरगढ़ के दो साधु भी शामिल है। जैन मुनि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज और शवानंद योग कुटीर के स्वामी विद्यानंद सरस्वती को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता मिला है।

राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अब तीन ही दिन बचे हुए हैं। ऐसे में पूरी दुनिया को 22 जनवरी का बेसब्री से इंतजार है। इस दिन को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरा देश राममय हो चुका है तो दूसरी ओर रामलला अपने गर्भगृह में विराजमान हो चुके हैं। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में देशभर के कई दिग्गज शामिल होने वाले हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के भी कई संतों को इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का मौका मिला हैं।

बताया जा रहा है कि स्वामी विद्यानंद सरस्वती हिंदू परिषद केंद्रीय मार्ग दर्शन मंडल के सदस्य भी है। वे राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आज अयोध्या के लिए रवाना होंगे और 22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे।