रायपुर। छत्तीसगढ़ में फिर से मौसम का मिजाज बदला है। बीते दो दिनों से राजधानी सिहत प्रदेश के अन्य जिलों में भी बदली छाई हुई है जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। तापमान में गिरावट की वजह से ठंड भी बढ़ गई है। ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों एवं अलाव का सहारा ले रहे हैं। लोग जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकल रहे ।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 3 दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी। तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट होने की संभावना बताई जा रही है। इसी के साथ एक दो स्थानों में हल्की बारीश की भी संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार रायपुर में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 27 तक हो सकता है। सुबह कोहरा/धुंध रात को ज्यादा ठंड महसूस की जा सकती है। दिन में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। वहीं अम्बिकापुर में आज न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 तक हो सकता है। अम्बिकापुर में भी ज्यादा ठंड देखने को मिली है। यहां सुबह कोहरा और धुंध देखने को मिलेगी। इसके दिन में भी ठंड का अनुमान लगाया जा रहा है।

जगदलपुर में आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री तक हो सकता है। जगदलपुर में भी सुबह कोहरा और धुंध देखने को मिलेगी। इसके साथ दिन में मौसम साफ रह सकता है, लेकिन रात को ठंड ज्यादा महसूस की जाएगी। इसी तरह बिलासपुर का न्यूनतम तापमान आज 16 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की संभावना है। बिलासपुर में भी सुबह और रात को ज्यादा ठंड देखने को मिलेगी। दिन में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। दुर्ग जिले की बात करें तो आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक रहने की संभावना है। दुर्ग में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और बारिश या आंधी या धूल भरी आंधी की संभावना है।