वहां जाने के लिए क्या निमंत्रण की जरूरत है? भगवान राम सबके हैं

नई दिल्ली। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि, “क्या राम सिर्फ हिंदुओं, आरएसएस और बीजेपी के भगवान हैं? क्या राम सिर्फ अयोध्या में हैं? और वहां जाने के लिए क्या निमंत्रण की जरूरत है? भगवान राम सबके हैं।”

जम्मू-कश्मीर सहित हर जगह राम मंदिर हैं। भगवान राम हमारे हृदय में, कण-कण में बसे हैं, लेकिन हम उन्हें पहचान नहीं पा रहे हैं। पहचान लेते तो नफरत नहीं होती। महात्मा गांधी ने ‘राम राज’ कहा था, जिसका मतलब समानता था। हमारे देश में 70% हिंदू हैं, क्या वे खतरे में हैं? लेकिन यह विश्वास दिलाया गया कि वे खतरे में हैं।

अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है। जिसकी कल यानी सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा की जानी है। इस शुभ कार्य के लिए देश की कई दिग्गज हस्तियों को निमंत्रण कार्ड दिया जा चुका है। तो वहीं कुछ अतिथियों का आने का सिलसिला तो शुरू भी हो गया है।

देश के कोने कोने से साधु संतों की टोली भी रामलला के इस शुभ कार्य में शिरकत करेगी। तो वहीं कांग्रेस द्वारा राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने को लेकर अभी घमासान मचा हुआ है। कुछ दिन पहले पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला का राम भजन गाते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस बीच अब एक बार फिर फारूक अब्दुल्ला का बयान सामने आया है।