अयोध्या। Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में आज दोपहर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। देश के तमाम VIP और VVIP अयोध्या पहुँच रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे। अधिक ठंड और अयोध्या में खराब मौसम की वजह से उनका अयोध्या दौरा रद्द किया गया है।

Ram Mandir Ayodhya: जानकारी के अनुसार यह फैसला आडवाणी के 96 साल की उम्र में उनकी सेहत को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। आडवाणी के अलावा बीजेपी सरकार में गृह मंत्री अमित शाह भी प्राण प्रतिष्ठा आयोजन में शामिल नहीं होंगे।

Ram Mandir Ayodhya:शाह अपने पूरे परिवार के साथ बिरला मंदिर में मौजूद रहेंगे और वहीँ से करीब 3 घंटे तक प्राण प्रतिष्ठा आयोजन की लाइव स्ट्रीमिंग देखेंगे। अलग अलग कार्यक्रम शेड्यूल के कारण बीजेपी के कई दिग्गज नेता अयोध्या नहीं जा पाएंगे। हालांकि, आडवाणी व अमित शाह के तरफ से अभी तक आधिकारिक बयान सामने नहीं आए हैं।

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में आज कैसा है मौसम

Ram Mandir Ayodhya: आज सुबह अयोध्या में तापमान 8°C दर्ज किया गया। अगले कुछ घंटों तक अयोध्या के दिन के तापमान और दृश्यता में थोड़ी कमी की उम्मीद है। इसके बाद फिर सुधार हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, अयोध्या में आज कोल्ड डे की स्थिति है। आज न्यूनतम तापमान 7 और अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।