रायपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर आज शाम 5 बजे रायपुर शहर एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस कमेटी ने संयुक्त रूप से असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा में चल रही गाड़ियों पर तोड़फोड़, बैनर पोस्टर को फाड़ने, वाहनों में लगे स्टिकर को फाड़ने, नेताओं की गाड़ी में पानी फेकने की हरकत के खिलाफ रायपुर के गांधी मैदान स्थित गांधीजी की मूर्ति के समक्ष मौन प्रदर्शन किया ।

बता दें कि आज राहुल गांधी को सुबह श्री श्री शंकर देव सत्रा मंदिर में दर्शन हेतु जाने से रोक दिया गया जबकि प्रशासन द्वारा दर्शन हेतु अनुमति दी गई थी। बाद में राहुल गांधी के मंदिर पहुंचने पर अनुमति को निरस्त करने की सूचना दी गई। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि उपरोक्त हरकतों से यह स्पष्ट झलक रहा है कि असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के इशारे पर लोकतंत्र पर हमले किए जा रहे हैं, लोगों को लोकतांत्रिक अधिकारों पर हमला किया जा रहा है, जिसका कांग्रेस विरोध करती है और आगामी समय में भी लोकतांत्रिक मूल्यों को बचाने दृढ़ संकल्पित है।

इस मौन धरने के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से भूतपूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेंद्र साहू, छाया वर्मा, गिरीश दुबे, उधो राम वर्मा, प्रमोद दुबे, श्री कुमार मेनन, शिव सिंह ठाकुर, विनोद तिवारी, सारिक राइस और अन्य कांग्रेस नेता बड़ी संख्या में मौजूद रहे। PCC के आह्वान पर इसी तरह का मौन प्रदर्शन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में किया गया।