भारतीय बल्लेबाज तीसरे दिन के खेल में कुछ खास नहीं कर पाए

हैदराबाद। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी है। तीसरे दिन (27 जनवरी) का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट पर 316 रन बना लिए थे। इंग्लैंड की लीड 126 रनों की हो चुकी है।

तीसरे दिन स्टम्प के समय ओली पोप 148 और रेहान अहमद 16 रन पर खेल रहे हैं। पोप ने अपनी नाबाद पारी में 17 चौके लगाए हैं। इंग्लैंड ने अपनी पहली इनिंग्स में 246 रनों का स्कोर खड़ा किया था। वहीं भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए थे। पहली पारी के आधार पर भारत को 190 रनों की बढ़त मिली थी।

इंग्लैंड की दूसरी पारी की बात करें तो अश्व‍िन ने सबसे पहले जैक क्राउली को चलता किया। फिर दूसरा व‍िकेट जसप्रीत बुमराह ने 113 रनों के स्कोर पर ल‍िया, ज‍िन्होंने बेन डकेट को 47 रनों पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके ठीक 4 रनों के बाद यानी 117 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने जो रूट को 2 रनों पर चलता कर दिया। चौथा विकेट रवींद्र जडेजा ने जॉनी बेयरस्टो का ल‍िया जो क्लीन बोल्ड हो गए। फिर अश्विन ने बेन स्टोक्स को बोल्ड कर दिया।

163 रनों पर पांच विकेट गिरने के बाद ओली पोप और बेन फोक्स ने मिलकर 112 रनों की साझेदारी की, जिसने इंग्लैंड को मुकाबले में वापस ला खड़ा कर दिया है। फोक्स ने 81 गेंदों पर 34 रन बनाए। फोक्स के आउट होने के बाद रेहान-पोप ने इंग्लैड को और कोई नुकसान नहीं होने दिया।

भारतीय बल्लेबाज तीसरे दिन के खेल में कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 15 रन ही कल के स्कोर में जुड़ सके। रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल आज आउट होने वाले तीन बल्लेबाज रहे। जडेजा ने 180 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 87 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल रहे। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए।

दूसरे दिन (26 जनवरी) का खेल समाप्त होने तक भारत ने अपनी पहली पारी में सात विकेट पर 421 रन बनाए थे। स्टम्प के समय तक रवींद्र जडेजा 81 और अक्षर पटेल 35 रन पर नॉट आउट लौटे थे। दूसरे द‍िन सबसे पहले पहले आउट होने वाले बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (80) रहे। उनको जो रूट ने अपनी ही गेंद पर कैच आउट कर दिया। उस समय टीम इंडिया का स्कोर 123/2 हुआ था। इसके बाद केएल राहुल और शुभमन गिल ने पारी संभालने की कोश‍िश की। पर गिल भी महज 23 रन बनाकर टॉम हार्टले का श‍िकार बन गए। फिर श्रेयस अय्यर और राहुल ने 64 रनों की पार्टनरशिप की।

श्रेयस बड़ा शॉट मारने के चक्कर में 35 रन बनाकर चलते बने. फ‍िर राहुल को केएस भरत के रूप में जोड़ीदार मिला और दोनों ने 65 रन जोड़े. केएल राहुल अपने शतक से सिर्फ 14 रन दूर रह गए. राहुल ने 152 गेंदों पर 80 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के लगाए.

श्रीकर भरत भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वह 41 रनों के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हो गए। श्रीकर के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा ने पूरी तरह मोर्चा संभाल लिया। जडेजा ने 155 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 81 रन बनाए, जिसमें सात चौके और दो छक्के शामिल हैं। वहीं अक्षर ने 62 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक सिक्स लगाया।