लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया जारी

रायपुर।केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बहुत जल्द छत्तीसगढ़ के स्वामित्व वाले अंबिकापुर एयरपोर्ट को सौगात देने वाले है। पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिहंदेव के लिखे पत्र के जवाब में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ने लिखा हैं ‘अंबिकापुर हवाई अड्डे का स्वामित्व छत्तीसगढ़ सरकार के पास है।

उड़ान योजना के पहले दौर के अंतर्गत अंबिकापुर हवाई अड्डे को आरसीए उड़ानों के प्रचलन हेतु विकसित करने के लिए चिन्हित किया गया था। हवाई अड्डे का 3C-VFR के रूप में विकास कार्य पूरा हो गया है और लाइसेंस प्राप्त करने की प्रक्रिया चल रही है।

हवाई सेवा में तीसरा नाम अंबिकापुर जिले का जुड़ने वाला है। इसकी जानकारी खुद देश के सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी हैं। उन्होंने प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव को खत लिखते हुए जानकारी दी हैं।

उड़ान 4.2 के तहत अंबिकापुर-बिलासपुर-अंबिकापुर और अंबिकापुर-रायपुर-अंबिकापुर मार्ग को फ्लाई बिग एयरलाइन को अवार्ड कर दिया गया है। लाइसेंस प्राप्त होने के बाद एयरलाइन अंबिकापुर से उड़ने प्रचलित कर सकती हैं।

अंबिकापुर वाराणसी अंबिकापुर मार्ग उड़ान योजना के तहत अवार्ड नहीं किया गया है। उड़ान के आगामी दौर में यदि इस मार्ग के लिए कोई बोली प्राप्त होती है तो उसे परियोजना के मापदंडों के तहत विचार किया जाएगा।