रायपुर। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों की मानें तो बेहद जल्द छत्तीसगढ़ में बड़ा फेरबदल देखने मिल सकता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों को छत्तीसगढ़ भाजपा संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। विश्वसनीय सूत्र यह बता रहे हैं कि देशभर के विभिन्न राज्यों के प्रांत प्रचारक पद पर बैठे लोगों में परिवर्तन करने की योजना बनाई जा रही है।

इसमें छत्तीसगढ़ भी शामिल है। सूत्रों से खबर आ रही है कि आरएसएस में आंतरिक रूप से नामों पर चर्चा की जा रही है। चर्चा यह भी है कि कुछ प्रांत प्रचारक को भाजपा संगठन में संगठन मंत्री के रूप में भी भेजा जा सकता है। ऐसी संभावना है कि यह फेर बदल फरवरी या मार्च 2024 में हो सकता है।

ऐसा पहली बार नहीं है कि जब कोई आरएसएस के प्रांत प्रचारक को भाजपा संगठन में भेजा गया है। इससे पहले राम प्रताप, पवन साय, सौदान सिंह, अजय जामवाल ऐसे नाम है जिन्हें आरएसएस के बाद भाजपा संगठन में बड़ी जिम्मेदारी दी जा चुकी है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा संगठन में महामंत्री का पद रिक्त चल रहा है। केदार कश्यप, विजय शर्मा और ओपी चौधरी तीनों ही विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर चुके हैं। वर्तमान में ये छत्तीसगढ़ कैबिनेट में अहम जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर