मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मुठभेड़ में 3 जवानों की शहादत को किया नमन

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय व गृहमंत्री विजय शर्मा घायल जवानों से मुलाकात करने के लिए बालाजी अस्पताल जाकर जवानों का हालचाल जाना और बेहतर उपचार के निर्देश दिए । मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सुकमा जिले के जगरगुंडा थाने के टेकलगुड़ेम में नक्सलियों और सुरक्षा बल के जवानों के बीच हुए मुठभेड़ में 3 जवानों की शहादत को नमन किया है।

मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के परिवारजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवानों के बेहतर इलाज के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आम जनता तक बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने के लिए शासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने नये कैंप बनाये जा रहे हैं।

जिससे नक्सली बौखलाये हुए हैं और कायराना हरकत कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम हर स्थिति में अपने जवानों के साथ मजबूती से खड़े हैं। हम माओवादी आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई दृढ़ता से जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पूरा प्रदेश शहीद जवानों के परिवारजनों के साथ है। ज्ञात हो कि सुकमा जिले के टेकलगुड़ेम में नया कैंप स्थापित किया गया था। कैंप के नजदीक जोनागुडा-अलीगुडा की ओर गश्त के लिए कोबरा, एसटीएफ और डीआरजी के जवान निकले थे।

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने दी श्रद्धांजलि

बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा-अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के कायराना हमले के बाद छत्तीसगढ़ के 3 जवान शहीद हुए और 14 जवानों का रायपुर में इलाज चल रहा है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना की है।

अरुण साव ने कहा है कि- बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा-अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के कायराना हमले में हमारे बहादुर जवानों के शहीद होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई।शहीद जवानों की आत्मा की शांति व घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

हमारे जवानों ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दियाः IG बस्तर

बीजापुर-सुकमा सीमा पर जोनागुड़ा और अलीगुड़ा के पास नक्सलियों के साथ गोलीबारी पर आईजी बस्तर, पी सुंदरराज ने कहा, “3 जवानों की शहादत हुई है। हमारे जवानों ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया, हमें अभी कम से कम 6 नक्सली कैडरों को मार गिराने के दृश्य मिले हैं। घटना के दौरान वे तीनों घायल हुए और फिर उनकी शहादत हो गई।..हमारे 14 घायल जवानों को रायपुर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। सभी जवानों की हालत स्थिर है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में सीआरपीएफ कैंप पर नक्सलियों ने बड़ा हमला कर दिया. इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए, जबकि 14 जवान घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर, हमले की सूचना मिलने पर फोर्स मौके पर पहुंच गई है और इलाके की घेराबंदी करते हुए हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।