नई दिल्ली। Indian Navy: इंडियन नेवी ने 24 घंटे के भीतर दूसरा बड़ा ऑपरेशन किया है। सूचना पर मरीन कमांडो ने ऑपरेशन में हिस्सा लिया। जहाज पर 19 पाकिस्तानी क्रू मेंबर्स सवार थे। बीते 24 घंटे में नेवी का यह दूसरा सफल अभियान था, जब डकैतों से जहाज को मुक्त कराया गया।

Indian Navy: इंडियन नेवी ने सोमवार को कोच्चि के तट से लगभग 800 मील दूर सोमालिया के पास ​हथियार बंद समुद्री डाकुओं ने मछली पकड़ने वाले जहाज अल नईमी को हाइजैक कर लिया। इसकी सूचना जैसे ही इंडियन नेवी के युद्धपोत आईएनएस सुमित्रा को मिली तो तत्काल राहत पहुंचाई गई। रक्षा अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में सुरक्षा प्रदान करने के लिए भारतीय नौसेना के युद्धपोत हिंद महासागर क्षेत्र के चारों ओर तैनात हैं।

Indian Navy: एक दिन पहले भी समुद्री लुटेरों से छुड़ाया था फिशिंग शिप इमान को

अरब सागर में अदन की खाड़ी पास सोमवार को सोमालिया के डकैतों ने एक फिशिंग शिप इमान को हाइजैक कर लिया था। वॉरशिप आईएनएस सुमित्रा ने रेस्क्यू को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। शिप इमान ने समुद्री डकैतों का शिकार होने के बाद संकट में होने का मैसेज जारी किया था।

Indian Navy: यह संदेश आईएनएस सुमित्रा को मिला। इंडियन नेवी ने तुरंत मुसीबत में फंसे इस जहाज की ओर रवाना किया। आईएनएस सुमित्रा हेलिकॉप्टर से लैस होकर मौके पर पहुंचा था। लाउड स्पीकर के जरिए डाकुओं को चेतावनी दी गई। आखिरकार डाकुओं ने जहाज को छोड़ दिया। जहाज पर 17 क्रू मेंबर्स सवार थे।