टीआरपी डेस्क। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने 13 घंटे से अधिक समय तक उनके घर में डेरा डाले रही। इस दौरान हेमंत सोरेन की एक बीएमडब्‍ल्‍यू कार, 36 लाख कैश और दास्‍तावेज जांच एजेंसी अपने साथ ले गई।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, सीएम हेमंत सोरेन जिस चार्टर्ड विमान से रांची से दिल्‍ली आए थे, वह अभी तक दिल्‍ली एयरपोर्ट पर खड़ा हुआ है। सूत्रों ने बताया कि हेमंत रविवार रात ही दिल्‍ली स्थिति घर से चले गए थे। भाजपा, हेमंत सोरेन पर तंज कस रही है. वहीं, परिवार और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता इसे हेमंत सोरेन को बदनाम करने की ‘नियोजित’ साजिश करार दे रही है।

सूत्रों ने दावा किया कि सोरेन ‘‘लापता” हैं और जांच एजेंसी उनसे संपर्क नहीं कर पाई है। मगर परिवार के सदस्यों का कहना है कि सोरेन ने ईडी से निरंतर संपर्क किया है। 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास पर बयान दर्ज कराने की इच्छा जता चुके हैं, इसके बावजूद माहौल तैयार किया जा रहा है।

इस घटना से झारखंड की राजनीति में भूचाल आया हुआ है। भाजपा नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के एक ट्वीट ने तो और तहलका मचा दिया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में बाबूलाल मरांडी ने लिखा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन लापता हो गए हैं, उन्होंने चिंता जताते हुए कहा भी है कि पिछले 40 घंटे से सीएम की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा है कि पता लगाने वालों को बकायदा इनाम भी दिया जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर