वॉशिंगटन। B1 Bomber: अमेरिका ने जार्डन में अपने 3 सैनिकों की ड्रोन हमले में हत्‍या लेने बी1 बॉम्‍बर ने इराक से लेकर सीरिया तक ईरान समर्थित हथियारबंद गुटों पर भीषण हमला किया है। बताया जा रहा है कि इन हमलों में इराक और सीरिया में कई लोग मारे गए हैं। इस बीच अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि यह हमारे जवाबी कार्रवाई की बस शुरुआत है।

B1 Bomber: बाइडन ने कहा, हमारी प्रतिक्रिया आज शुरू हुई। यह हमारी पसंद के समय और स्थानों पर जारी रहेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति, जिन पर ईरान पर हमला करने के लिए आंतरिक रूप से दबाव बढ़ रहा है, ने यह नहीं बताया कि हवाई हमलों में ईरान के लक्ष्य शामिल क्यों नहीं थे। रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एक अलग बयान में कहा, ‘यह हमारी प्रतिक्रिया की शुरुआत है। राष्ट्रपति ने आईआरजीसी और संबद्ध मिलिशिया को अमेरिका और गठबंधन बलों पर उनके हमलों के लिए जवाबदेह ठहराने के लिए अतिरिक्त कार्रवाई का निर्देश दिया है।

B1 Bomber: बी-1 बमवर्षक विमानों ने मचाया कहर

B1 Bomber: जवाबी हमले करने वाली अमेरिकी सेना की सेंट्रल कमांड ने एक बयान में कहा कि 85 लक्ष्यों को निशाना बनाया गया। अमेरिका ने लंबी दूरी के बी-1 बमवर्षक विमानों का इस्तेमाल किया। मध्य कमान ने कहा कि जिन पर हमला किया गया, उनमें कमांड और नियंत्रण संचालन केंद्र, खुफिया केंद्र, रॉकेट, मिसाइल, मानव रहित हवाई वाहन भंडारण, और मिलिशिया समूहों व उनके आईआरजीसी प्रायोजकों की रसद और गोला-बारूद के केंद्र शामिल हैं।

B1 Bomber: अमेरिकी रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने कहा कि यह हमला कब और कहां होगा, इसका फैसला हम करेंगे। हम नहीं चाहते हैं कि मध्‍य पूर्व में चल रहा संकट और जगहों पर भड़के लेकिन राष्‍ट्रपति तथा मैं अमेरिकी सैनिकों पर हमलों को बर्दाश्‍त नहीं करेंगे। हम अमेरिका, हमारी सेना और अपने हितों की रक्षा के लिए सभी जरूरी कदम उठाएंगे। वहीं अमेरिकी सेना के सेंटकॉम के चीफ जनरल माइकल एरिक कुरिल्‍ला ने कहा कि हम कार्रवाई करना जारी रखेंगे और वह हर कार्रवाई करेंगे जो हमारे लोगों की रक्षा करेगा। साथ ही उन लोगों को जिम्‍मेदार ठहराएगा जो हमलों के लिए जिम्‍मेदार हैं।