संबलपुर में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

संबलपुर, ओडिशा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबलपुर में भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) के स्थायी परिसर का उद्घाटन किया। साथ ही पीएम मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने ओडिशावासियों को दी करोड़ों की सौगात, पुरी-सोनेपुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई।

पीएम मोदी ने संबलपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान 68,000 करोड़ रुपये से अधिक लागत की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्‍यास किया। इसके बाद प्रधानमंत्री असम जाएंगे। वहां भी पीएम 11 हजार करोड़ रुपये की बहुआयामी विकास परियोजनाओं को लांच करेंगे।

संबलपुर में पीएम मोदी ने कहा, कि “आज देश ने अपने एक महान सपूत, पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का निर्णय लिया है। भारत के उपप्रधानमंत्री, गृहमंत्री एवं सूचना प्रसारण मंत्री के रूप में और दशकों तक एक निष्ठावान, जागरूक सांसद के रूप में लालकृष्ण आडवाणी ने देश की जो सेवा की हो वो अप्रतीम है।

आडवाणी जी का ये सम्मान इस बात का प्रतीक है कि राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन खपाने वालों को राष्ट्र कभी भूलता नहीं है। मेरा सौभाग्य रहा कि लालकृष्ण आडवाणी जी का स्नेह और उनका मार्गदर्शन मुझे निरंतर मिलता रहा है।मैं लालकृष्ण आडवाणी की दीर्घायु होने की कामना करता हूं।”

पीएम मोदी ने आगे कहा, कि “बीते 10 वर्षों में केंद्र सरकार ने जो नीतियां बनाई हैं, उनका ओडिशा को बहुत अधिक फायदा हुआ है। हमने खनन के क्षेत्र में जो नए सुधार किए हैं, ओडिशा उसका बहुत बड़ा लाभार्थी रहा है। खनन नीति में बदलाव के बाद ओडिशा की आय में 10 गुना की वृद्धि हुई है।