प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

सरगुजा। लोकसभा चुनाव को लेकर जहां प्रदेश में राजनीतिक सरगरमी तेज हो चुकी है। दोनों प्रमुख दलों के दावे और तैयारी चरम पर है। कांग्रेस जहां राहुल गांधी की न्याय यात्रा से किसी चमत्कार की उम्मीद लगाए बैठी है तो भाजपा सरकार बनने के बाद पूरे उत्साह में हैं, लोकसभा की 11 सीटों पर जीत के दावे कर रही है। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट न्याय यात्रा को लेकर प्रदेश के नेताओं की बैठक लेकर तैयारियों और जिम्मेदारी की समीक्षा कर रहे है।

  मणिपुर से शुरू हुई सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जल्द ही छत्तीसगढ़ पहुंचने वाली है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यात्रा से संबंधित कार्यक्रम की जानकारी दी । 

उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा छत्तीसगढ़ में प्रवेश करेगी। रायगढ़ जिले की सीमा पर न्याय यात्रा का स्वागत किया जाएगा। किसान, नवजवान, महिला, श्रमिक भारत जोड़ो न्याय यात्रा की अगुवाई करेंगे।

पायलट ने कहा, 13 फरवरी को अंबिकापुर में राहुल गांधी की विशाल आमसभा प्रस्तावित है। इस यात्रा का उद्देश्य बस एक ही है कि जो लोग न्याय से वंचित हैं, जिन लोगों को समाज और सरकार से उमीदें हैं, लेकिन उनकी नहीं सुनी जाती है। इस देश में जो माहौल निर्मित हुआ है इसके विरोध में राहुल गांधी नया यात्रा निकाल रहे।

सचिन पायलट ने कहा, विपक्ष के जिन नेताओं का वैचारिक विरोध केंद्र सरकार से है, जो राजनैतिक विरोध करते हैं, उन नेताओं का चरित्र हनन केंद्र सरकार की एजेंसियां कर रही है। प्रतिशोध की भावना से जो काम होता है वह सही परंपरा नहीं है। इस यात्रा के माध्यम से देश में बड़ा संदेश जाएगा।