गिल के आउट होने के बाद बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए

व‍िशाखापत्तनम। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापत्तम (वाइजैग) के डॉ. वाई.एस. राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में जारी है। आज (4 फरवरी) मुकाबले का तीसरा दिन है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को इस मैच में जीत के लिए 399 रनों का टारगेट दिया है।

बता दें कि भारत ने यशस्वी जायसवाल के शानदार दोहरे शतक की बदौलत अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए थे। जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 253 रनों पर ही सिमट गई। भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त मिली थी। इसके बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी 255 रनों पर सिमटी।

भारतीय टीम ने तीसरे दिन के खेल में कुछ खास शुरुआत नहीं की। कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और वह दूसरे दिन के अपने स्कोर में एक भी रन नहीं जोड़ पाए। फिर भारत ने यशस्वी जायसवाल का भी विकेट गंवा दिया, जिन्होंने पहली पारी में दोहरा शतक लगाया था। रोहित और यशस्वी को अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने आउट किया। 30 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद गिल और श्रेयस अय्यर ने मिलकर पारी को संभाला। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 81 रनों की पार्टनरशिप की।

हालांकि श्रेयस अपनी पारी को ज्यादा नहीं बड़ा कर सके और उन्हें रेहान अहमद ने पवेलियन भेजा. श्रेयस तो आउट हो गए, लेकिन गिल के इरादे स्पष्ट थे और उन्होंने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत की स्थिति और मजबूत कर दी। गिल 147 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल रहे। गिल का अक्षर पटेल (45 रन) ने भी भरपूर साथ दिया। अक्षर-गिल ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 89 रन जोड़े।

गिल को शोएब बशीर ने चलता किया। गिल के आउट होने के बाद बाकी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। भारत ने आखिरी के पांच विकेट 45 रनों के अंदर गंवा दिए। नतीजतन भारत की दूसरी पारी 255 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की ओर से टॉम हार्टले ने सबसे ज्यादा चार और रेहान अहमद ने तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा जेम्स एंडरसन को दो, जबकि शोएब बशीर को एक विकेट हासिल हुआ।