उमा भारती ने कहा -‘जब कुछ टूटा ही नहीं है तो फिर जोड़ना क्या है’

पेंड्रा। मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती अपने अमरकंटक के दो दिवसीय दौरे पर मां नर्मदा मंदिर पहुंची। उमा भारती नर्मदा मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर मंदिर परिसर में स्थित अन्य मंदिरों के दर्शन किए।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि, राहुल गांधी जोड़ना क्या चाहते हैं अगर जोड़ना ही है तो जो पाकिस्तान के कब्जे में हमारा जो काश्मीर टूटा है वहां जाए वहां यात्रा करें वहां मुकाबला करें अन्यथा वो अपनी पार्टी को भी नहीं बचा पा रहे हैं। जब कुछ टूटा ही नहीं है तो फिर जोड़ना क्या है।

उन्होंने कहा कि जिस दिन राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा हुई उस दिन पूरा भारत जुड़ गया। इंडिया गठबंधन को लेकर उमा भारती ने कहा कि विपक्ष को उसी धरातल पर खड़ा होना पड़ेगा जहां मोदी और भाजपा खड़ी है। तीन धरातल पर मोदी जी का व्यक्तित्व बना है जब तक मोदी जैसा व्यक्तित्ववान व्यक्ति दस बीस साल में खड़ा नहीं होता है कोई भी मोदी से आंख नहीं मिला पाएगा।

विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री मोदी को अहंकारी कहे जाने के सवाल पर भी उमा भारती ने कहा कि यह दूरबुद्धि, असहायता और कायरता का सूचक है। जब आदमी कहीं मुकाबले में नहीं होता तो गालियां देकर ही खुश हो लेता है।

अमरकंटक और नर्मदा को लेकर कहा कि नर्मदा जी का काम संपूर्णता के साथ जैसा होना चाहिए वैसा हो नहीं पाता है क्योंकि इसमें विभिन्न जिले शामिल हो जाते हैं और एक तरफ एक और राज्य भी शामिल हो जाता है और इतनी कठिनाई आती है कि उसके कारण किसी के इरादे नेक नहीं होते ऐसा बिल्कुल नहीं होता है लेकिन एक साथ मिलकर जबतक एक साथ कलेक्टिव डिसीजन जब तक नहीं होगा और उसका एक कोऑर्डिनेटर जब तक नहीं बनेगा, तब तक यहां का विकास सम्भव नहीं है। उन्होंने दिग्विजय सिंह के ईडी सीबीआई वाले बयान को लेकर कहा कि, हम उनको कोई जवाब नहीं देते पहले वो अपने बयान पर टिके रहे जहां- जहां उनकी सरकार है वो कहे कि ईडी सीबीआई और ईवीएम की वजह से उनकी सरकार बनी है।

दिग्विजय सिंह के रामलला और नीरव मोदी वाले बयान पर उमा भारती ने कहा कि दिग्विजय सिंह का दुश्मन कोई और नहीं उनकी जीभ है उन्हें इस पर कंट्रोल करना चाहिए उन्होंने कहा कि कांग्रेस को खत्म करने का काम राहुल गांधी कर देते हैं और रही सही कसर दिग्विजय सिंह कर देते हैं।

उन्होंने दिग्विजय सिंह को वाणी पर कंट्रोल करने की सलाह दी। अयोध्या में श्री राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा पर कहा कि यह भारत माता के माथे पर मुकुट जड़ा है जिससे भारत का गौरव बढ़ा है। राम को सिर्फ हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए राम मुसलमान और ईसाइयों के भी पूर्वज है राम जिस युग में पैदा हुए हैं उसके बाद ही अन्य धर्मों का उदय हुआ है इसलिए राम पूरे भूमंडल के पूर्वज है।