रायपुर। प्रदेश बारिश की संभावनाओं के बीच मौसम साफ हो गया है। धीरे-धीरे तपामान में वृद्धि हो रही है जिसकी वजह से प्रदेश के कई जिलों में अधिकतम तापमान 30 से 32 डिग्री तक जा पहुंचा है। आगामी तीन दिनों तक मौसम ऐसे ही रहने की संभावना है। इसके बाद न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना है। आज मंगलवार को मौसम साफ रहेगा। सबसे ठंड इलाका नारायणपुर रहा। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के जिलों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। इसके वजह से ठंड में कमी आई है। हालांकि की उत्तरी नमी हवाओं के प्रभाव से ठंड बनी हुई है। प्रदेश में सुबह से ही धूप खिली हुई है। धूप रहने की वजह से दिन की ठंड भी कम हो गई है। ग्रामीण और शहरी आउटर इलाकों में रात के समय ठंड लग रही है।

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में उत्तरी और मध्यम भागों में आगामी 24 घंटों में न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव की संभावना नहीं है। उसके बाद अगले तीन दिनों में 1-3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के बाकी शेष भागों में आगामी 5 दिनों में न्यूनतम तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं है। प्रदेश में ठंड इलाका नारायणपुर रहा। वहीं सबसे गर्म डोंगरगढ़ रहा।

सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस डोंगरगढ़ में दर्ज किया गया है और सबसे कम न्यूनतम तापमान 11.7 डिग्री सेल्सियस नारायणपुर में दर्ज किया गया है। इसके साथ ही बस्तर में 33.2, रायपुर में 33,दंतेवाड़ा में 32.9, राजनांदगांव में 32.5 और कांकेर में 32.3 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। आज मंगलवार को प्रदेशभर में मौसम साफ रहने की संभावना है। वहीं ग्रामीण इलाकों और राजधानी रायपुर में सुबह के समय कोहरा छाया रहा। इसके बाद मौसम साफ हो गया है। यहां अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। बीते दिनों यहां 33 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।