भारतीय इक्विटी सूचकांक बुधवार को सपाट बंद हुए

नई दिल्ली। हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में सपाट क्लोजिंग हुई। बुधवार के कारोबारी सेशन के बाद सेंसेक्स 34.09 (-0.04%) अंकों की गिरावट के साथ 72,152.00 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, निफ्टी 19.35 (0.09%) अंकों की बढ़त के साथ 21,948.75 के लेवल पर बंद हुआ।

भारतीय इक्विटी सूचकांक बुधवार को सपाट बंद हुए। इस दौरान इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, एसबीआई और एक्सिस बैंक के शेयरों में तेजी दिखी। दूसरी ओर, इंफोसिस, टीसीएस और एचडीएफसी बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। वैश्विक प्रमुख कॉग्निजेंट के तिमाही नतीजों और ग्राहक खर्च में कमजोरी की पुष्टि होने के बाद सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के शेयरों गिरावट आई।

सेंसेक्स के शेयरों में स्टेट बैंक के शेयर चार प्रतिशत की बढ़त के साथ टॉप गेनर रहे। जेएसडब्ल्यू स्टील, बजाज फाइनेंस, नेस्ले, एक्सिस बैँक और एशियन पेंट्स के शेयर भी बढ़त के साथ बंद हुए। दूसरी ओर, टेक महिंद्रा, पावर ग्रिड, इंफोसिस, टीसीएस और एचडीएफसी बैंक के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। दिसंबर तिमाही में 656 करोड़ रुपये के मुनाफे के एलान के बाद एफएमसीजी सेक्टर की प्रमुख कंपनी नेस्ले इंडिया के शेयर दो प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए। इस बार दिसंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछले साल के इसी तिमाही के मुनाफे 628 करोड़ रुपये के मुकाबले करीब 4% बढ़ा है।