SP ने होटल संचालकों की ली ‘क्लास’


रायपुर ।रायपुर के वीआईपी रोड स्थित हाईपर क्लब में हुए गोलीकांड के बाद रायपुर एसपी संतोष सिंह ने शहर के सभी होटल, क्लब, पब, बार समेत ढाबा संचालकों की बैठक ली। बैठक में चेतावनी देते हुए सभी संचालकों से कहा है कि नियम के तहत अपने प्रतिष्ठान का संचालन करें।

लाइसेंस के बिना और तय समय के बाद नशे का सामान परोसते पाए जाने पर पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई समेत लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा की जाएगी।


एसपी ने कहा कि पुलिस बार बार चेक करने नहीं आएगी लेकिन जब भी आएगी और नियमों के उल्लंघन होते हुए पाए जाने पर कानून के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी

रायपुर में क्लब में हुई फायरिंग के बाद पुलिस एक्शन मोड में है। सोमवार को SP ने बार, होटल, क्लब संचालकों की बैठक लेकर उन्हें नियम पालन करने की सख्य हिदायत दी है। वहीं रविवार रात VIP रोड के बार-क्लब में सरप्राइज चेकिंग भी की गई। इस दौरान एडिशनल एसपी लखन पटले ने क्लब के अंदर माइक पकड़कर कहा कि, नियम नहीं मानने पर सीधे बंद होगा।

एडिशनल एसपी ने बार और क्लब में पहुंचकर वहां बैठे लोगों वॉर्निंग देते हुए कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए अगर वीआईपी रोड या शहर के किसी भी दूसरे एरिया में वे पकड़े गए, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। साथ ही ज्यादा से ज्यादा फाइन भी लगाया जाएगा।

ASP ने कहा कि नियमों का पालन करते हुए ही शराब पीएं। साथ ही ऐसे गाने नहीं बजाएं, जिससे लड़ाई, झगड़ा या छेड़खानी होती हो। इसे लेकर अगर कोई शिकायत मिलती है, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी, इस बात का ध्यान रखें।

बाहर शराब नहीं होगी सर्व

एडिशनल एसपी ने कहा कि तय समय में ही होटल, क्लब और बार में शराब पीएं। उन्होंने बार संचालकों को भी समय का ध्यान रखने की नसीहत दी। पुलिस ने बाहर और क्लब के संचालकों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपने कैंपस से बाहर खुली जगह, होटल, रूम में शराब नहीं दी जाए। अब से बार के नियमों का पालन करना होगा। कानून का उल्लंघन करने पर सीधे बार बंद होगा।

SP ने कहा- कड़ी कार्रवाई होगी

पुलिस ने रविवार को वीआईपी रोड के ऑन द रॉक, ग्रैंड इंपीरिया, दिया कैफे, मोका, मिथ्या रेस्टोरेंट का निरीक्षण किया। जिसमें मैनेजर को नियमानुसार बार चलाने, नियमों का पालन करने, समय पर बार बंद करने, किसी भी तरह के सूखे नशे (ड्रग्स, MDMA, गोगो अन्य) का सेवन बार में ना होने देने के साथ लोगों को भी कानून का पालन करने की समझाइश दी है।

इस कार्रवाई में एडिशनल एस पी लखन पटले, CSP आजाद चौक मयंक गुर्जर, CSP सिविल लाइन मनोज कुमार ध्रुव, ट्रेनी IAS विमल पाठक, सिविल लाइन TI विनय सिंह, तेलीबांधा TI फैजुल होदा शाह, थाना प्रभारी पारेश पाण्डेय, मनोज नायक समेत पुलिस स्टाफ मौजूद रहे।