पोटाली बाजार के पास लगाया आइइडी, जवानों ने किया डिफ्यूज

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों के नापाक मंसूबो पर एक बार फिर जवानों ने पानी फेर दिया।पोटाली बाजार स्थल के पास नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने तीन किलो की प्रेशर आइइडी लगा रखी थी।

इस आइइडी के चपेट में आम आदमी भी आ सकता था, जिससे बड़ा नुकसान उठाना पड़ता। मुखबिर से सूचना के बाद सीआरपीएफ, बीडीएस, सीएएफ के जवानों मौके पर रवाना हुए संयुक्त बल द्वारा नक्सलियों द्वारा लगाई गई आइइडी को डिटेक्ट कर मौके पर ही डिस्पोज किया गया।

बुधवार को दंतेवाड़ा के नक्सल प्रभावित क्षेत्र पोटाली की साप्ताहिक बाजार लगता है। जवानों ने सही समय पर आइइडी डिटेक्ट कर इसे मौके पर ही नष्ट कर दिया। बुधवार को इस आइइडी के चपेट में कोई ग्रामीण भी आ सकता था।

टेकलगुड़ा मुठभेड़ में शामिल तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, एक इनामी

दंतेवाड़ा में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बड़ी नक्सल वारदात में शामिल नक्सलियों ने पुलिस के सामने आज आत्मसमर्पण कर दिया। दंतेवाड़ा में चलाए जा रहे लोन वर्रा टू अभियान से प्रभवित होकर एक इनामी सहित तीन नक्सली मुख्यधारा में लौट आए। ये टेकलगुड़ा मुठभेड़ में शामिल रहे थे।

समर्पण करने वाले नक्सलियों में कटेकल्याण एरिया कमेटी कुन्ना पंचायत डीएकेएमएस अध्यक्ष देवा मड़कामी पर एक लाख का इनाम घोषित था। दूसरा नक्सली रेवाली पंचायत डीएकेएमएस उपाअध्यक्ष नुप्पो जोगा सहित पूवर्ती पंचायत मिलिशिया सदस्य शंकर ओयाम थाना जगरगुंडा क्षेत्र का निवासी है। तीनों नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में पुलिस अधिकरियों के समक्ष आत्मसमर्पण किया।

दंतेवाड़ा में आईजी सुंदरराज पी, डीआईजी कमलोचन कश्यप, एसपी दंतेवाड़ा गौरव राय, अतरिक्त पुलिस अधीक्षक आरके बर्मन सहित सीआरपीएफ के नेतृत्व में चलाए जा रहे लोन वर्रा टू अभियान में अब तक 171 इनामी सहित 672 नक्सली मुख्यधारा में लौट चुके हैं।