बलरामपुर। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता बीते दिनों पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें अवैध कारोबार के खिलाफ शख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। सीएम साय के निर्देश के परिपालन में पुलिस ने अवैध कारोबार पर नकेल कशना शुरू कर दिया है। पुलिस की टीम वाहन चेकिंग के लिए अभियान शुरू कर दिया है। वाहन में संदिग्ध सामान मिलने पर उसे जब्त कर वाहन चालक के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में वाड्रफनगर चौकी पुलिस को अवैध शराब परिवहन मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है.।पिकअप वाहन मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ लाई जा रही बड़ी मात्रा में अवैध शराब को जब्त किया है जब्त शराब की कीमत 3,24,000 रुपए आंकी गई है।
वाड्रफनगर पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि मध्य प्रदेश के बैढ़न से उत्तर प्रदेश के बभनी होते हुए रधनवार पार कर छत्तीसगढ़ में एक पिकअप वाहन ने प्रवेश किया है, जिसमें शराब की बड़ी खेप की तस्करी की जा रही है । सूचना पर वाड्रफनगर पुलिस ने तत्परता दिखाते वाड्रफनगर में प्रवेश करते ही वाहन UP 64 BT 3738 की घेराबंदी की, लेकिन वाहन चालक ने पुलिस कर्मियों को चकमा देने का प्रयास किया।
पुलिस ने पिकअप वाहन का पीछा करते हुए सिविल अस्पताल के पास पकड़ लिया । पिकअप वाहन को चेक करने पर ट्राली में अंदर में शराब रखा हुआ था, और ऊपर फल लाने ले जाने वाले ट्रे को रखा गया था । पिकअप वाहन से अवैध रूप से तस्करी कर रहे 33 नग गोवा की पेटी, वहीं डबल रिचार्ज कंपनी की व्हिस्की तीन पेटी, और आठ पेटी माउंट प्रीमियम केन बियर जब्त किया है, जिसकी कुल कीमत 3,24,000 रुपए पुलिस ने बताई है।