प्रमुख मुद्दों में एमएसपी गारंटी की मांग

रायपुर। किसानों के भारत बंद का कांग्रेस ने समर्थन किया है। वहीं छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने सभी जिला और शहर अध्यक्षों को पत्र लिखा है।किसानों के ‘दिल्ली चलो’ आंदोलन के बीच संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया है। संगठन ने अन्य किसान संगठनों और किसानों से इस भारत बंद में शामिल होने का अनुरोध किया है।

मलकीत सिंह गैदू ने पत्र में लिखा है कि जैसा कि आप जानते हैं, किसान यूनियनों ने 16 फरवरी 2024 को भारत बंद की घोषणा की है। इस राष्ट्रव्यापी बंद के प्रमुख मुद्दों में एमएसपी गारंटी की मांग और बेरोजगारी और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों का समाधान शामिल है।

किसान संघों ने छात्रों, युवाओं, महिलाओं, पेंशनभोगियों, छोटे व्यापारियों, ट्रक “पेशेवरों, पत्रकारों और सांस्कृतिक कार्यकर्ताओं सहित समाज के विभिन्न वर्गों से हाथ मिलाने और महत्वपूर्ण मुद्दों पर घ्यान देने की बात कही है।

साथ ही आग्रह किया है कि 16 फरवरी 2024 को आयोजित भारत बंद का समर्थन करते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार के माध्यम से आम नागरिकों को आजीविका के महत्वपूर्ण मुद्दों से जागरूक करें और भारत बंद के आह्वान को हमारे अन्नदाताओं के प्रति एकजुटता के साथ खुले मंच से समर्थन कर भारत बंद को सफल बनावें।