लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व विधायकों, नेताओं और सैंकड़ों कांग्रेसियों ने थामा भाजपा का दामन

रायपुर।लोकसभा चुनाव की तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां जुटी हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। कई नेता और विधायक नाराजगी के कारण पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। वहीं कांग्रेस अपने नेताओं को खुश रखने में नाकाम साबित हो रही है. गुरुवार को भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में कांग्रेस के दो पूर्व विधायक विधान मिश्रा और प्रमोद शर्मा ने बीजेपी में प्रवेश किया।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दो पूर्व विधायक, कामगार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और कामगार राष्ट्रीय सचिव समेत सैकड़ों कांग्रेसियों ने बीजेपी प्रवेश किया है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ी कलाकार मनमोहन सिंह ठाकुर ने भाजपा का दामन थामा है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी को पार्टी का गमछा पहनाकर सदस्यता दिलाई। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंहदेव सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे।

वहीं कामगार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष आलोक पाण्डेय और राष्ट्रीय सचिव कामगार कांग्रेस सौरभ निर्वाणी सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ी कलाकार मनमोहन सिंह ठाकुर ने भी बीजेपी के सदस्यता ली। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने सभी को पार्टी का गमछा पहनाकर बीजेपी की सदस्यता दिलाई।

सीएम विष्णुदेव साय ने प्रवेश कार्यक्रम को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा, बीजेपी में प्रवेश करने वाले नेताओं का स्वागत है. पार्टी आपके सभी सुख-दुख के समय खड़ी रहेगी। आज बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। कार्यकर्ताओं की पार्टी है, सिद्धांतवादी पार्टी है.. बीजेपी में लोकतंत्र है. कार्यकर्ता अपनी योग्यता के अनुसार बड़े बड़े पदों में पहुंचते हैं। पीएम मोदी आज विश्व के लोकप्रिय नेता है. पार्टी में लोकतंत्र है तभी विष्णुदेव साय जैसा छोटा कार्यकर्ता बड़े पद पर पहुंच सकता है।

सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास सबका प्रयास बीजेपी का वाक्य है। आज देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है. गांव, गरीब, किसान और मजदूर का विकास हो रहा है. पीएम मोदी का GYAN पर फोकस कर रखें हैं. पिछले 5 साल तक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी से जनता परेशान थी. भारी मतों के साथ जनता ने बीजेपी को जनादेश दिया, एक बड़ी जिम्मेदारी है। दो महीना में बड़े बड़े निर्णय लिए गए हैं. जनता ने मोदी की गारंटी पर विश्वास किया है।