रायपुर। चुनाव नजदीक आते ही छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों का आतंक फिर से शुरू हो गया है। सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों द्वारा साजिशें रची गई थी जिसे सुरक्षा बल के जवानों ने नाकाम कर दिया है। दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के बॉर्डर पर आज सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच दो घंटे से अधिक समय तक चली मुठभेड़ में जवान पूरी तरह से सुरक्षित हैं, जबकि कई नक्सलियों के घायल होने की सूचना मिली है। फिलहाल, जवानों के द्वारा कुछ सामान भी बरामद किए जाने की बात सामने आई है।

बताया जा रहा है कि सर्चिंग पर डीआरजी, सीआरपीएफ की एक टीम रात सर्चिंग पर निकले थे। जहां शुक्रवार की सुबह गमपुर में जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले हैं। फिलहाल, मौके पर पुलिस फोर्स अभी भी मौजूद है।
वहीं कुछ नक्सली सामान भी बरामद किए जाने की बात बताई जा रही है। घटना के बाद से इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र गमपुर के जंगल में काफी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इस सूचना पर गुरुवार की रात जवान सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले। शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे के लगभग जवान जैसे ही नक्सलियों के इलाके में पहुंचे तो यहां पहले से मौजूद नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद तुरंत ही जवानों ने भी बिना देर किए नक्सलियों के ऊपर गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने नक्सलियों की गोलीबारी का जमकर जवाब दिया। करीब 2 घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।