नई दिल्‍ली । आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली गई है। 14 जनवरी को मणिपुर में शुरू हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा 67 दिनों में 6,713 किमी की दूरी तय करेगी, जो 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ इस समय बिहार के सासाराम में है। सासाराम में’भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव यात्रा में शामिल हुए। तेजस्‍वी यादव इस दौरान राहुल गांधी के सारथी के रूप में नजर आए. तेजस्‍वी यादव कार चला रहे थे, और बगल की सीट पर राहुल गांधी बैठे हुए थे। सासाराम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने किसानों के साथ बातचीत की । किसानों ने आज भारत बंद का अह्वान किया है।

तेजस्‍वी यादव और राहुल गांधी को एक एसयूवी कार में बैठे देखा गया, जो धीरे-धीरे चल रही थी. इस दौरान राहुल गांधी ने शहर की मुख्य सड़क पर एकत्रित उत्साही भीड़ की ओर हाथ हिलाया । स्थानीय लोग सड़क के दोनों ओर कतारबद्ध होकर राहुल गांधी को देख रहे थे । विपक्षी ‘महागठबंधन’ के दोनों नेता शुक्रवार को दोपहर करीब तीन बजे कैमूर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

तेजस्‍वी यादव ने की राहुल गांधी की तारीफ
बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस दौरान कहा आज राहुल गांधी आए हैं, हम उनका स्वागत करते हैं. ये देशभर में घूम कर देश को जोड़ने का काम रहे हैं, ये बहुत जरूरी है। आप सब भलीभांति जानते हैं कि हमारे मुख्यमंत्री कैसे हैं, वे किसी की बात नहीं सुनना चाहते. वह कहते थे ‘मैं मर जाऊंगा, लेकिन भाजपा में नहीं होऊंगा’. हमलोग भोले भाले लोग हैं, इसलिए इस बार किसी भी कीमत पर चाहे कितना भी सहना पड़े कितना भी कुर्बानी देना पड़े, हम नीतीश कुमार को लेकर नहीं चलेंगे और 2024 में भाजपा और नरेंद्र मोदी को सत्ता से बेदखल करने का काम करेंगे।