बिलासपुर। पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने माँ महामाया मंदिर मे मत्था टेकने के बाद, बिलासपुर एसपी का पदभार ग्रहण किया। यहां कार्यालय पहुंचते ही उन्हें गॉड ऑफ ऑनर दिया गया। उन्होंने कहा है कि बिलासपुर में आदर्श पुलिसिंग दिखाई देगी। अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस होगा।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल ने नवपदस्थ एसपी को प्रभार सौंपा, इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अर्चना झा सहित राजपत्रित अधिकारी मौजूद रहे। नवपदस्थ एसपी ने कहा की उनकी प्राथमिकताओं में जनता में पुलिस व कानून के प्रति विश्वास बढ़ाना, अपराध और अपराधियों पर नकेल कसना,साइबर अपराध के प्रति लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करना, नशे के सौदागरो के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करना। सड़क एक्सीडेंट के मामलों मे कमी लाने उन्होंने बेहतर प्लानिंग कर काम करने की बात कही। एसपी ने कहा कि ऐसे अपराधीयों की सूची तैयार की जाएगी जो लगातार अपराध कर रहे हैं।

पिछले दिनों रजनेश सिंह का तबादला आदेश जारी हो गया था लेकिन वह एक रिफ्रेशर कोर्स के चलते लखनऊ प्रवास पर थे। आज सुबह रायपुर से रवाना होकर वे दोपहर 12:00 बजे एसपी कार्यालय पहुंचे। बिलासपुर पुलिस के जवानों ने उन्हें कार्यालय परिसर में गार्ड ऑफ ऑनर दिया। जिला मुख्यालय में उपस्थित अधिकारी कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया। उन्होंने सभी से परिचय भी प्राप्त किया।

दोपहर बिलासागुड़ी में पत्रकारों से चर्चा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि बिलासपुर में पुलिस आम जनता की कल्याण के लिए कार्य करेगी प्रयास रहेगा कि यातायात व्यवस्था सुचारू हो महिला अपराधों के प्रति सख्ती बरती जाएगी। पकड़े गए अपराधियों के खिलाफ चालान पेश करने में विलंब नहीं किया जाएगा। उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए नागरिकों और मीडिया से सहयोग भी मांगा। बताते चलें कि रजनेश सिंह इससे पहले धमतरी और नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं वह एंटी करप्शन ब्यूरो में भी एसपी रहे।