पार्टी में सम्मान देने का किया वादा,उनके घर के बाहर भगवान राम का झंडा लगा दिया गया

भोपाल। पार्टी से नाराज चल रहे कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने के फैसले के बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि राहुल गांधी ने कमलनाथ और नकुलनाथ से फोन पर बात की है। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा है कि आपने पार्टी और इस देश के लिए बहुत कुछ किया है। पार्टी ने हमेशा आपका सम्मान किया और पार्टी आगे भी आपका सम्मान करेगी।

कमलनाथ दिल्ली में हैं और उनके भाजपा में शामिल होने की अलकलें हैं, उनके घर के बाहर भगवान राम का झंडा लगा दिया गया है। जिसके बाद यह तय माना रहा है कि वे भाजपा में ही शामिल होंगे। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी विधायकों की मान मनौव्वल में लगे हुए हैं। वे विधायकों को फोन करके कांग्रेस में जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाने का आश्वासन दे रहे हैं।

इसी बीच कांग्रेस में विधायकों की बगावत से जुड़ी हुई बड़ी ख़बर सामने आयी है। सूत्रों के मुताबिक – कमलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल होने को लेकर कई कांग्रेस विधायक अभी राज़ी नहीं हैं। कमलनाथ के करीबी कांग्रेस विधायकों का कहना है कि सिंधिया जब अपने साथ गए विधायकों का संरक्षण नहीं कर पाए तो कमलनाथ कैसे कर लेंगे।

सिंधिया के समय कांग्रेस सरकार गिर रही थी, बीजेपी को कांग्रेस विधायकों की ज़रूरत थी। 2023 विधानसभा चुनाव में कई विधायकों के टिकट कट गए, हाल ही में निगम मण्डल की सारी नियुक्तियों पर भी रोक लगा दी, जिसमें सिंधिया के 5 नेता एडजस्ट थे। कांग्रेस विधायकों का ये भी कहना है कि कमलनाथ का करियर ज्यादा नहीं बचा। फ़िलहाल असमंजस की स्थिति में कई कांग्रेस विधायक हैं।ऐसे में माना जा रहा है कि कमलनाथ के साथ सिर्फ 8 से 10 विधायक जा सकते हैं।