जो रकम चाहिए होता है, उस हिसाब से पेेमेंट नहीं की जाती

महासमुंद। किसानों ने कल वृन्दावन टूरीडीह झलप के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 53 नेशनल हाइवे में चक्काजाम कर दिया। बताया जा रहा है कि जिला सहकारी बैंक में पैसा नहीं होने से किसानों ने चक्काजाम किया। हालांकि पुलिस की समझाइश के बाद किसान हाइवे से हट गए। किसानों ने बताया कि रोज सुबह से बैंक में लाइन लगाना पड़ता है लेकिन पेमेंट देर रात तक की जाती है। उसमें भी जो रकम चाहिए होता है, उस हिसाब से पेेमेंट नहीं की जाती है।

इसके कारण किसानों को पैसे लेने के लिए रोज-रोज आना पड़ता है। झलप शाखा प्रबंधक गजमोहन साहू की मानें तो रोजाना करीब यहां 300 किसान पेमेंट के लिए आते हैं। यहां रोजाना करीब ढाई करोड़ की जरूरत है।लेकिन 1 करोड़ 30 लाख रुपए तक ही आता है। इससे किसानों को पूरा पेमेंट करने में दिक्कत हो रही है।

कल भी शाम तक सभी किसानों का भुगतान नहीं हो पाया। बताया कि देर शाम महासमुंद एक्सिस बैंक से रकम निकली। इस तरह रोज-रोज परेशान किसान कल हाइवे पर उतर गए और चक्काजाम कर दिए। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई।

हालांकि इसकी खबर जैसे ही पुलिस को लगी तत्काल पहुंच कर किसानों को आश्वासन देकर सडक़ को फ्री करवाया गया। मालूम हो कि जिले के सभी सहकारी बैंकों का यही हाल है। किसानों को एक बार बार में पूरा पेमेंट देने में बैंक असफल साबित हो रहा है। देर शाम पेमेंट करने के कारण किसानों को सुबह से शाम तक बैंकों के सामने अपना दिन गुजारना पड़ रहा है।