PCC चीफ जीतू पटवारी विधायकों से फोन पर दे रहे पार्टी न छोड़ने की सलाह !

भोपाल। कांग्रेस संगठन में कल से ही छिंदवाड़ा से लेकर भोपाल और दिल्ली तक खलबली मची हुई। कांग्रेस में यह मोड़ उस समय आया जब पूर्व सीएम कमलनाथ उनके बेटे नकुलनाथ और एमपी के कई कांग्रेस विधायकों की बगावत की खबरों के बाद अब कांग्रेस संगठन भगदड़ मचा हुआ है। बड़े नेता खुद को दिलासा देते भी नजर आ रहे हैं।

इसी बीच खबर है कि पीसीसी चीफ जीतू पटवारी विधायकों से फोन पर बातचीत कर रहे हैं। उन्हें समझाइश दी जा रही है कि वे पार्टी न छोड़ें। कांग्रेस में जल्द सब कुछ ठीक होने का आश्वासन दिया जा रहा है।

गांधी परिवार के बेहद करीबी रहे दिग्गज कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। शनिवार को आनन-फानन में भोपाल से दिल्ली पहुंचे कमलनाथ से जब बीजेपी ज्वॉइन करने को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने ना तो स्वीकार किया और ना ही इनकार किया। हालांकि कांग्रेस लगातार इन अटकलों को खारिज कर रही है कि कमलनाथ बीजेपी में जा सकते हैं।

पूर्व सीएम कमलनाथ पहली बार 1980 में 7वीं लोकसभा के लिए चुने गए थे और वह छिंदवाड़ा से 9 बार लोकसभा सांसद रहे। फिलहाल वह छिंदवाड़ा से विधायक हैं जबकि उनके बेटे नकुलनाथ स्थानीय सांसद हैं। बताया जाता है कि 77 वर्षीय कमलनाथ राज्यसभा सीट न मिलने से असंतुष्ट थे और विधानसभा चुनाव हारने के बाद से राहुल गांधी भी उनके विरोधी हो गए थे।

हालांकि, पटवारी ने उन खबरों का खंडन किया कि कांग्रेस से राज्यसभा टिकट दिए जाने से इनकार किए जाने के बाद नाथ नाराज थे। उन्होंने कहा, ‘कमलनाथ ने राज्यसभा के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में अशोक सिंह का नाम प्रस्तावित किया, जिसका पार्टी नेताओं ने सर्वसम्मति से समर्थन किया।’