पटना। बिहार की सत्ता से बाहर होकर विपक्षी पार्टी बनी आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले आम लोगों से संपर्क साधने का मन बना लिया है। इसी के तहत उन्होंने जन विश्वास यात्रा निकालने का फैसला किया है। यह यात्रा आज से शुरू हो गई है जो 29 फरवरी को समाप्त होगी। तेजस्वी यादव यादव पटना से आज सुबह पटना से मुजफ्फरपुर के लिए निकल चुके हैं. मुजफ्फरपुर में सुबह 11 बजे उनकी जनसभा होगी।

तेजस्वी यादव मंगलवार को सीतामढ़ी, शिवहर में भी जनसभा करेंगे । वो रोड शो भी करेंगे. तेजस्वी यादव मोतिहारी में रात्रि विश्राम करेंगे. इसके बाद 21 फरवरी को वह मोतिहारी, बेतिया और गोपालगंज का दौरा कर फिर रात में सीवान में रुकेंगे. 22 फरवरी को जन विश्वास यात्रा सीवान, छपरा और आरा में रहेगी. फिर बक्सर में यात्रा का रात में ठहराव होगा. 23 फरवरी को यह यात्रा बक्सर, रोहतास और औरंगाबाद में आयोजित होगी. फिर तेजस्वी यादव रात को गया में ठहरेंगे।

25 फरवरी को इन जिलों में होगी तेजस्वी यादव की यात्रा
अगले दिन 24 फरवरी को तेजस्वी यादव गया, नवादा, नालंदा और जहानाबाद की यात्रा करेंगे और रात में पटना में रुकेंगे. 25 फरवरी को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा और मधुबनी में यात्रा करेंगे. रात में वह सुपौल में रुकेंगे. फिर 26 फरवरी को सुपौल से ही वो यात्रा की शुरुआत करेंगे और वह अररिया, पूर्णियां और मधेपुरा से गुजरेंगे. 27 फरवरी को जन विश्वास यात्रा सहरसा से शुरू होगी और खगड़िया, मुंगेर और बेगुसराय से गुजरते हुए पटना वापस लौटेगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर अहम मानी जा रही यात्रा
इसके बाद अगले दिन 28 फरवरी को ट्रेन के जरिए जन विश्वास यात्रा कटिहार के लिए निकलेगी. 29 फरवरी को ये यात्रा कटिहार से भागलपुर, बांका और जमुई जाएगी. पूरे बिहार में ये यात्रा जाएगी. महागठबंधन सरकार जाने और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उनकी यात्रा अहम मानी जा रही है. महागठबंधन सरकार के दौरान उन्होंने और आरजेडी कोटे के मंत्रियों ने जो कामकाज किए, खासकर रोजगार को लेकर उसको वो जनता को बताएंगे ।

हर दिन तीन से चार जिलों में यात्रा करेंगे तेजस्वी यादव
साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन का एजेंडाभी वो जनता को बतायेंगे. इस यात्रा में वो केंद्र सरकार की नाकामियों को जोर शोर से उठायेंगे । बिहार की एनडीए सरकार को घेरेंगे. जनविश्वास यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव प्रत्येक दिन 3-4 चार जिलों का दौरा करेंगे । महागठबंधन के अन्य दलों का यात्रा का समर्थन है. आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 20 फरवरी से जनविश्वास यात्रा पर निकल रहे हैं. यात्रा का 29 फरवरी को समापन होगा. पूरे बिहार में यात्रा जाएगी. 17 महीने में महागठबंधन सरकार के दौरान तेजस्वी यादव और आरजेडी कोटे के मंत्रियों ने जो कामकाज किया, उसको वह जनता को बताएंगे. 10 लाख रोजगार का वादा था, उसमें से चार लाख रोजगार दे दिया गया था।
विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि तेजस्वी यादव इस यात्रा में केंद्र सरकार की नाकामियों को जनता को बताएंगे. सीएम नीतीश कुमार ने काम करने वाली महागठबंधन सरकार को कैसे खत्म कर दिया । इससे भी जनता को अवगत करायेंगे । बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं ज्यादातर सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी । इस यात्रा से महागठबंधन को लोक सभा चुनाव में भी लाभ होगा. यात्रा को महागठबंधन के सभी दलों का समर्थन है।
भाजपा ने कसा तंज
वहीं बिहार से बीजेपी के एमएलसी और मुख्य प्रवक्ता जनक राम ने कहा कि जनविश्वास यात्रा के दौरान तेजस्वी यादव को लूट का हिसाब जनता को देना चाहिए । बिहार में 17 महीने महागठबंधन की सरकार थी । इस दौरान आरजेडी ने जमकर बिहार की सम्पदा और खजाने को लूटा । तेजस्वी यादव कोई भी यात्रा निकाल लें, वो जनता को गुमराह और भ्रमित नहीं कर पाएंगे । वह इस कोशिश में हैं कि जनता को गुमराह कर फिर से सत्ता में आ जाएं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा । लोकसभा चुनाव में बिहार में महागठबंधन का सुपड़ा साफ होगा. सभी 40 सीटों पर महागठबंधन की हार होगी।