कांग्रेस विधायक के बयान के बाद विपक्षी सदस्यों ने चिंता जताई

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शून्यकाल के दौरान डोंगरगढ़ की कांग्रेस विधायक हर्षिता स्वामी बघेल ने गंभीर आरोप लगाए । डाेंगरगढ़ में नशाखोरी की जानकारी देते हुए उन्होंने अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंंता जताई । उन्होंने कहा कि उनके शासकीय आवास की सुरक्षा में लगे लोग भी शराब पीकर आते हैं , स्थिति इतनी दयनीय है कि उनसे उठते भी नहीं बनता, जब विधायक की सुरक्षा का यह हाल है, तो प्रदेश की क्या स्थिति है, यह समझा जा सकता है ।

रायपुर l कांग्रेस विधायक हर्षिता बघेल के इस बयान को स्पीकर डॉ. रमन सिंह ने भी गंभीरता से लिया । उन्होंने कहा कि वे स्वयं रुचि लेकर इस मामले को देखने कहेंगे । उन्होंने विधायक से चिंता नहीं करने की बात भी कही । कांग्रेस विधायक के बयान के बाद विपक्षी सदस्यों ने चिंता तो जताई । इसे लेकर जुबानी जंग भी छिड़ गई ।

पूर्व मंत्री और वरिष्ठ विधायक उमेश पटेल ने कहा कि यह बेहद गंभीर विषय है, विधायक की सुरक्षा का यह हाल है, तो आम आदमी की सुरक्षा कैसे होगी । कांग्रेस विधायकों ने नशाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की । दूसरी ओर उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि यह पांच साल की लचर व्यवस्था का परिणाम है । इसे अब सुधारा जा रहा है।