रायपुर। प्रदेश में संचालित उद्योगों में सुरक्षा गार्डों से 12 घंटे तक ड्यूटी कराने के मामले की जांच होगी। विधानसभा में कांग्रेस विधायक रामकुमार यादव के सवाल के जवाब में उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने इस बात की घोषणा की। उन्होंने कहा कि लेबर अफसर की टीम बनाकर प्रदेश भर में उद्योगों में सुरक्षा गार्ड के 12 घंटे ड्यूटी कराने की शिकायत की जांच करायी जायेगी।

शिकायत पर कर्मियों को काम से निकाला

विधायक रामकुमार यादव ने सदन में सवाल पूछा कि चंद्रपुर विधानसभा के अंतर्गत स्थापित पावर प्लांटों एवं उद्योंगों में 2021-22 में क्या जांच करायी गयी है और क्या अनियमितता पायी गयी है? उन्होंने ये सवाल भी किया कि अपने क्षेत्र के उद्योगों में सुरक्षाकर्मियों के 12-12 घंटे ड्यूटी कराने का मुद्दा जब उन्होंने उठाया, तो कई सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से निकाल दिया गया और कई सुरक्षाकर्मियों को बंद करा दिया गया।

प्रदेश भर में हो रही है ऐसी मनमानी

रामकुमार यादव ने ये भी कहा कि ये शिकायत सिर्फ चंद्रपुर की ही नहीं है, प्रदेश भर के उद्योगों में सुरक्षाकर्मियों से 12-12 घंटे ड्यूटी ली जाती है। इसकी जांच करायी जानी चाहिये। मंत्री लखनलाल देवांगन ने इस मामले की जांच की बात कही, जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूछा कि, किस स्तर के अधिकारी से जांच करायी जायेगी और जिन सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से निकाला गया है, क्या उनकी वापसी करायी जायेगी। जवाब में मंत्री ने आश्वासन दिया कि लेबर अफसरों की टीम बनाकर प्रकरण की जांच करायी जायेगी।