फिलहाल वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी

नयी दिल्ली। किसानों के राष्ट्रीय राजधानी की ओर प्रस्तावित मार्च को रोकने के बाद दिल्ली पुलिस ने रविवार को सिंघू और टीकरी सीमाओं पर अवरोधकों के एक हिस्से को हटाकर यात्रियों के लिए एक मार्ग की व्यवस्था की। रविवार को, शहर की पुलिस ने उन यात्रियों के लिए दो विशाल सीमेंट अवरोधक हटा दिए, जो सिंघू और टीकरी सीमाओं पर एक छोटे मार्ग का उपयोग करके दिल्ली की ओर आते हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “हम यात्रियों के लिए पॉइंट-ए से पॉइंट-बी तक बैरियर का एक हिस्सा हटा रहे हैं। पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती से 24 घंटे कड़ी निगरानी सुनिश्चित होगी। बल की तैनाती यथावत रहेगी। फिलहाल वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी ।”

सुरेश नामक एक यात्री ने कहा कि वह काम के लिए कुंडली जाता है, लेकिन बाधाओं के कारण उसे हर दिन एक किलोमीटर से अधिक की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है।

सुरेश ने कहा, “यात्रियों के लिए एक संकरा रास्ता है। जहां से केवल एक ही व्यक्ति जा सकता है। लेकिन अब हमें पता चला है कि पुलिस लोगों के लिए बैरियर हटा रही है। इससे निश्चित रूप से समस्या कम हो जाएगी।”

दिल्ली पुलिस ने शहर के टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमा बिंदुओं पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने अभ्यास भी किया।
दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि तीनों सीमाओं पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने और कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “दिल्ली आने वाले और दिल्ली से अन्य स्थानों पर जाने वाले यात्री समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हमने पहले से ही मार्ग परिवर्तन की व्यवस्था की है। लेकिन जो लोग पैदल आवाजाही कर रहे हैं, उनके लिए हमने एक मार्ग की व्यवस्था की है। इस मार्ग से लोग आसानी से सड़क पार कर सकेंगे।”