कवर्धा। जिले में सहायक ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने कीटनाशक खाकर आत्महत्या कर ली है। मृतक रवि क्षत्रीय बोड़ला विकासखंड के शिक्षा विभाग में 6 साल से पदस्थ थे। बुधवार शाम को उन्होंने कीटनाशक खाकर अपनी जान दे दी। बोड़ला पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक बोड़ला ब्लॉक में सहायक खंड शिक्षा अधिकारी (ABEO) के पद पर 37 वर्षीय रवि क्षत्रिय पिछले 6 सालों से पदस्थ थे। यहां मिले सरकारी क्वार्टर में वे अपने पत्नी व बच्चों के साथ रहते थे। बीती रात रवि ने अपने परिवार के साथ खाना खाया फिर पूरा परिवार सोने चले गया। पत्नी और बच्चों के सोने के बाद रवि क्षत्रिय ने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया। जिसके बाद वह दर्द से चीखने लगे। आवाज सुन कर पत्नी की नींद खुली तब उन्होंने देखा कि रवि क्षत्रिय उल्टियां कर रहे थे। उन्होंने पड़ोसियों की मदद से रवि को बोड़ला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया।

प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होता देख डॉक्टरों ने उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। लेकिन कवर्धा ले जाते समय रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

कुछ दिनों से तनावग्रस्त थे रवि

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस को परिवार से पूछताछ में पता चला कि सहायक खंड शिक्षा अधिकारी रवि पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। कारण क्या था पूछने पर भी वह नहीं बताते थे। साथ ही काफी नशा भी करने लगे थे। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम कर पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। साथ ही मर्ग कायम कर मामले की जांच में जुटी है।