नई दिल्ली। भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की आज अहम बैठक होने वाली है। बैठक में करीब 125 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग सकती है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्रीय चुनाव समिति के सभी सदस्य मौजूद रहेंगे। सूत्रों की मानें तो बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है। चुनावी तैयारियों की इस कड़ी में भाजपा ने आज केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि बैठक में भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जाएगा। कहा ये भी जा रहा है कि आज की बैठक के बाद पार्टी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर सकती है।


मिली जानकारी के अनुसार भाजपा चुनाव समिति की बैठक अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के पदाधिकारी शामिल होंगे। इस बैठक में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह भी शामिल होने वाले हैं। इसके अलावा इस बैठक में हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज, कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर पूर्व राष्ट्रीय सचिव सुधा यादव, पूर्व कैबिनेट मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, रामबिलास शर्मा और राज्यसभा सांसद सुभाष बराला भी मौजूद होंगे। चुनाव समिति की बैठक में प्रदेश महामंत्री फणीन्द्र नाथ शर्मा और प्रदेश महामंत्री मोहनलाल कौशिक समेत तमाम सदस्य शामिल होंगे।


वहीं दूसरी ओर चुनाव समिति की बैठक से पहले ही लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम की चर्चा होनी शुरू हो चुकी है। बात मध्यप्रदेश की करें तो उज्जैन आलोट लोकसभा सीट के लिए भाजपा से अनिल फिरोजिया (वर्तमान में सांसद हैं) के अलावा मीणा जूनवाल, प्रभु लाल जाटवा, डॉ. चिंतामणि मालवीय, दिनेश जाटवा और संजय कोरट के नाम प्रमुख रूप से सामने आए हैं