रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री और लाभार्थी सम्पर्क अभियान के प्रदेश संयोजक रामजी भारती ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा है कि 26 फरवरी से जारी छत्तीसगढ़ में पार्टी के लाभार्थी सम्पर्क अभियान को सार्थक व सकारात्मक रिस्पॉन्स मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में चल रहे इस अभियान के तहत लाभार्थियों के घर-घर हमारे 1.08 लाख पार्टी कार्यकर्ता जाएंगे। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता लाभार्थियों तक प्रधानमंत्री मोदी का पत्र, स्टीकर और केंद्र सरकार की योजनाओं का पत्रक पहुँचाएंगे। पार्टी कार्यकर्ता इन लाभार्थियों से सीधा संवाद स्थापित करके प्रधानमंत्री का संदेश देंगे और उनसे यह जानेंगे कि केंद्र सरकार की लाभकारी योजनाएँ उन्हें कैसी लगी? घर-घर सम्पर्क करने के दौरान फोटोग्राफी करके उसे नमो एप पर अपलोड किया जाएगा और अनुभव साझा किया जाएगा।

भाजपा प्रदेश महामंत्री व अभियान के प्रदेश संयोजक भारती ने कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकार वार्ता में कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सन 2014 में केंद्र में सरकार बनी। शपथ ग्रहण के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए संकल्पित सरकार होगी और पिछले 10 वर्षों के कार्यकाल में निचले स्तर तक गाँव-गरीबों तक केंद्र सरकार की योजनाओं को पहुँचाने का काम हुआ है।

पूरे देश में हर वर्ग, हर समाज के लोग केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थी हैं। भारती ने कहा कि इसी के तथ्य हमने पूरे देश में संगृहीत किए हैं। लगभग 25 करोड़ डाटा हमने एकत्रित किया है। इस एकीकृत कई योजनाओं का 25 करोड़ हितग्राहियों ने लाभ लिया है। इनमें से 6 करोड़ हितग्राहियों को चिह्नांकित करके डाटा तैयार किया गया है। छत्तीसगढ़ में ऐसे 40 लाख लाभार्थियों का डाटा हमारे पास उपलब्ध है। इन 40 लाख लाभार्थियों से सम्पर्क का अभियान प्रदेशभर में जारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर