जशपुर। उड़ीसा की सीमा से लगे घने जंगल में चल रहे जुए के अड्डे को जशपुर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर ध्वस्त करने में सफलता पाई है। इस कार्रवाई के लिए पुलिस ने बड़ा ही अनोखा तरीका अपनाया, जिसमें पुलिस की टीम बाराती बनकर छापा मारने फरसाबहार थाना इलाक़े के तुबा गांव से लगे जंगल के अंदर गई।

शिकायत के बावजूद नहीं हो रही थी कार्रवाई

जशपुर जिले के पुलिस कप्तान शशिमोहन सिंह ने बताया कि थाना फरसाबहार क्षेत्र के तुबा जंगल में लंबे समय से जुआ खेलने की शिकायत मिल रही थी। मगर इलाके की पुलिस द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही थी। 5 मार्च को इस जंगल में फिर से जुआ खेले जाने की सूचना मुखबिर से मिली। जिसपर तत्काल DSP ध्रुवेश जायसवाल, SDOP पत्थलगांव हरीश पाटिल एवं प्रशिक्षु DSP भानुप्रताप चंद्राकर के नेतृत्व में टीम बनाई और जुआरियों की धरपकड़ के लिए बाराती के भेष में भेजा गया।

छापेमारी से मची भगदड़

पुलिस टीम ने अपनी पहचान छुपाने के लिए गाड़ी में बाराती वाहन शुभ विवाह ”तुलसी संग रजनीश“ का पाम्पलेट चस्पा कर दिया। तुबा के घने जंगल में मोबाईल नंबर को सायबर सेल के सहयोग से ट्रेस कराते हुये, पहुंच विहिन अत्यंत दुर्गम क्षेत्र में कोरोलिंग कर, कैमोफ्लाईज कपड़े में तुबा जंगल में चल रहे जुआ फड़ के पास तीनों ओर से घेराबंदी कर दबिश दी गई। इस दौरान जंगल में भगदड़ मच गई।

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस द्वारा आरोपी रूमाशंकर यादव उम्र 35 साल निवासी बगईझरिया थाना बागबहार, धीरज चौधरी उम्र 30 साल निवासी तपकरा, हरिश ताम्रकार उम्र 40 साल निवासी तपकरा, हर्ष सोनी उम्र 19 साल निवासी तपकरा बस स्टैंड, नवीन चौधरी उम्र 28 साल निवासी खड़ियाटोली थाना तपकरा, मो. ईकबाल उम्र 49 साल निवासी ब्लॉक कालोनी फरसाबहार, नवीन सोनी उम्र 21 साल निवासी तपकरा घनश्याम नगर को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्यवाही की गई है।

जवानों को इनाम, TI को दंड

एसपी जशपुर ने रेड कार्रवाई में शामिल टीम को इनाम देने की घोषणा की है। वहीं फरसाबहार थाना इंचार्ज रामसाय पैंकरा को जुआ प्रकरण में कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है। उन्हें पुलिस लाईन जशपुर में अटैच किया गया है।