पत्थलगांव । राजधानी रायपर सहित प्रदेश के अन्य जिलों में आज कल कुत्ता पालने का शौक बढ़ता जा रहा है। नियम कानून को दर किनार कर कुत्ता पालने का शौक लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है । कुत्तों के मालिक की लापरवाही का खामियाजा राहगीर या वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। प्रदेश के लगभग सभी शहरों के चौक-चौराहों पर कुत्तों का कब्जा है। कुत्तों का झूंड राहगीर या दोपहिया वाहन चालकों पर टूट पड़ता हैं जिससे वाहन चालक गिर कर जख्मी हो जाते है या फिर उन्हें कुत्तों के हमले का शिकार हो होना पड़ता है।

आवारा कुत्तों पर नियंत्रणक के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है जिसके परिणाम स्वरूप कुत्तों का आतंक बढ़ रहा है। जशपुर जिले के पत्थलगांव में कुत्ता काटने का नया मामला सामने आया है जिसमें कुत्ते ने 10 से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना लिया है। इसमें 6 बच्चे भी शामिल है। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाय गया है, जहां सभी का इलाज जारी है। वहीं, इस घटना के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

मिली जानकारी के अनुसार, पत्थलगांव के कोतबा में कुत्ते ने 6 बच्चों समेत 10 लोगों पार हमला कर दिया। इस हमले में सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाय गया है, जहां सभी का इलाज जारी है। घायलों में से दो बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं जूत्ते के हमले से बच्चों और अन्य लोगों के घायल होने के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है और ग्रामीण नगर पंचायत को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।