टीआरपी डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के मंत्रालय वल्लभ भवन में तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। आग लगते ही मंत्रालय भवन में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि आग गेट नंबर 5 और 6 के बीच बड़ी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी है।

वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई है। जोन-2 DCP श्रद्धा तिवारी के अनुसार दूसरी और तीसरी मंजिल पर लगी आग पर काबू पा लिया गया है, जबकि चौथी मंजिल पर लगी आग को बुझाने की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि बिल्डिंग के अंदर अगर कोई फंसा होगा तो उसे सुरक्षित बाहर निकाला जाएगा।

भोपाल के वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ‘मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग गई है। कलेक्टर से मिली जानकारी के आधार पर मैंने सीएस को इसकी मॉनिटरिंग करने को कहा है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो। मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी।

ऐसी जानकारी है कि आग तीसरी मंजिल पर रखीं पुरानी फाइलें और कचरे के ढेर के कारण लगी है। हालांकि, आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल पाया है। बता दें कि वल्लभ भवन प्रदेश शासन का सबसे बड़ा कार्यालय है। मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों के दफ्तर यहां मौजूद हैं। वल्लभ भवन में सरकारी विभागों के कई दस्तावेज भी यहां रखे हुए हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर