रायपुर। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग देश में कभी भी आचार संहिता लागू कर सकती है। इसके पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एसपी एवं कलेक्टरों की बैठक ली। कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने कड़े तेवर दिखाए और कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। किसानों को बेवजह दफ्तर के चक्कर न लगवाएं राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें किसी भी जिले से भ्र्ष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई होगी। कामों को टालने वाली पुरानी व्यवस्था तत्काल बदलें पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं स्वयं नजर रख रहा हूं। कलेक्टर एसपी को और अधिक मेहनत करने की जरूरत है नागरिकों के काम समय सीमा में होने चाहिए।


शांत और सौम्य नजर आने वाले मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सीएम ने सख्त होकर कहा कि किसानों को बेवजह दफ्तर के चक्कर न लगवाएं। राजस्व प्रकरणों का प्राथमिकता से निराकरण करें। सीएम साय ने जीरो टॉलरेंस पर अपनीं सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि किसी भी जिले से भ्रष्टाचार की शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई होगी।
इस मौके पर सीएम साय ने कहा, कामों को टालने वाली पुरानी व्यवस्था तत्काल बदलें। पुलिस और प्रशासन के कामों पर मैं नजर रख रहा हूं, कलेक्टर-एसपी को और अधिक मेहनत करने की जरूरत हैं। सीएम ने दो टूक कहा कि नागरिकों के काम समय सीमा में होने चाहिए। सीएम ने निर्देश दिया कि चूंकि पिछली सरकार में आवास नहीं मिल पाए थे लिहाजा प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में तेजी लाएं। बैंक से पैसा ना मिल पाने की शिकायत ना हो। पुलिस से कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय होना चाहिए। गुंडागर्दी ना हो ये एसपी सुनिश्चित करें।