नई दिल्ली। Arvind Kejriwal: शराब पॉलिसी केस में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। थोड़ी ही देर में जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस बेला एम त्रिवेदी और जस्टिस एमएम सुंदरेश की बेंच इस पर सुनवाई करेगी। कांग्रेस नेता और सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी केजरीवाल की पैरवी करेंगे।

Arvind Kejriwal: इससे पहले अभिषेक मनु सिंघवी चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की कोर्ट में पहुंचे थे। सिंघवी ने केजरीवाल की याचिका का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर यह प्रक्रिया चलती रही तो पहला वोट पड़ने से पहले ही कई वरिष्ठ नेता सलाखों के पीछे होंगे। कृपया इसे ऊपर लें। जस्टिस खन्ना की अध्यक्षता वाली दो जजों की पीठ ने सिंघवी से कहा कि यदि यह एक लिखित याचिका है तो तीन जजों की पीठ सुनवाई करेगी।

Arvind Kejriwal: बता दें कि अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च की रात मुख्यमंत्री आवास से प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार कर लिया। ईडी की टीम उन्हें 10वां समन देने आई थी। गिरफ्तारी के बाद ईडी केजरीवाल को अपने दफ्तर ले गई। आरएमएल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने उनका मेडिकल किया।

Arvind Kejriwal: ईडी की टीम ने फिर से शुरू की पूछताछ

ईडी टीम ने शुक्रवार सुबह केजरीवाल से दोबारा पूछताछ शुरू कर दी है। उनसे अब तक जुटाए गए सबूतों और गवाहों के बयान के आधार पर सवाल की जा रही है। हालांकि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। केजरीवाल को आज दोपहर ढाई बजे पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाएगा। केजरीवाल की रिमांड की कोशिश की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्राम, कू पर