इस्लामाबाद। Attack on Pakistan naval air station: पाकिस्तान के बलूचिस्तान में देश के दूसरे सबसे बड़े नौसैनिक (नेवल) हवाई स्टेशन पर बड़ा हमला हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला बलूचिस्तान के तुर्बत में पीएनएस सिद्दीकी नेवल एयर स्टेशन पर हुआ है। हमले की जिम्मेदारी प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी (बीएलए) की माजिद ब्रिगेड ने ली है।

Attack on Pakistan naval air station: बता दें कि तुर्बत में हमला बीएलए मजीद ब्रिगेड द्वारा सप्ताह का दूसरा और इस साल का तीसरा हमला है। इससे पहले 29 जनवरी को इसने ग्वादर में सैन्य खुफिया मुख्यालय माच शहर को निशाना बनाया था।

Attack on Pakistan naval air station: इसके बाद 20 मार्च को इसने तुर्बत में पाकिस्तान के दूसरे सबसे बड़े नौसेना एयरबेस पर हमला किया। गत 20 मार्च को पाकिस्तान के ग्वादर पोर्ट अथॉरिटी कॉम्प्लेक्स में हमला हुआ था। गोलीबारी और धमाकों में दो पाकिस्तानी सैनिक और आठ आतंकवादी मारे गए थे।

Attack on Pakistan naval air station: स्वास्थ्य सेवाओं को इमरजेंसी पर रखा गया

Attack on Pakistan naval air station: द बलूचिस्तान पोस्ट के मुताबिक बीएलए का दावा है कि उसके लड़ाके एयरबेस में घुस गए हैं। इसके अलावा, इस बेस पर चीनी ड्रोन भी तैनात हैं। हमले के बाद स्वास्थ्य सेवाओं को अलर्ट पर रखा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर