नेशनल डेस्क। करीब पांच सौ सालों के बाद श्री राम की नगरी यानी अयोध्या में होली का त्योहार काफी धुमधाम से मनाया गया। इस अवसर वहां मौजूद सभी श्रद्धालु खुशी से झूम उठे। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद पहली बार बेहद भव्य तरीके से अयोध्या में होली उत्सव मनाया गया।

एक रिपोर्ट के मुताबिक अलग-अलग जगहों से लोग सुबह-सुबह मंदिर पहुंचे और राम मंदिर में रामलला की मूर्ति पर रंग और गुलाल चढ़ाया। इस दौरान राम जन्मभूमि का परिसर रंगों के त्योहार की खुशी में डूबा हुआ नजर आया।

इसी बीच हजारों श्रद्धालुओं ने राम की पैड़ी पर होली मनाई और फिर वहीं स्नान किया। वहीं दूसरी तरफ राम मंदिर के दरबार में, पुजारियों ने मूर्ति पर फूलों की वर्षा की और भगवान के साथ होली खेली, साथ ही राग भोग और श्रृंगार के रूप में अबीर और गुलाल उन्हें लगाया गया।

इसके बाद प्रभु रामललला को 56 प्रकार के व्यंजनों का भी भोग लगाया गया। पुजारियों ने भक्तों के साथ होली गीत गाए और रामलला को खुश करने के लिए मूर्ति के सामने डांस भी किया।

इस मौके पर राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, ‘रामलला मंदिर में अपनी प्रतिष्ठा के बाद अपनी पहली होली मना रहे हैं, उनकी आकर्षक मूर्ति को फूलों से सजाया गया था, माथे पर गुलाल लगाया गया है, इस अवसर पर, रामलला ने गुलाबी पोशाक पहनी थी।’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

Trusted by https://ethereumcode.net