नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के कवरेज के दौरान दिल्ली पुलिस ने पत्रकारों से बदतमीजी और हाथापाई की। कार्यकर्ता दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। आरोप है कि इस दौरान दिल्ली पुलिस ने वहां मौजूद पत्रकारों से हाथापाई की।

एक ख़बर के मुताबिक़ दिल्ली पुलिस के साथ हुई हाथापाई में हिंदुस्तान टाइम्स के फ़ोटोजर्नलिस्ट सलमान अली की कुहनी टूट गई है। उन्होंने कहा, ”वहां पुलिस बल की भारी तैनाती थी और वो मीडियाकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। एक पुलिसकर्मी ने हमारे साथी फोटोजर्नलिस्ट की कॉलर तक पकड़ ली.”

इंडिया टुडे के अरुण ठाकुर का गला पकड़े हुए दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी की तस्वीर वायरल हो रही है। वायरल तस्वीरों में पुलिस को और कई पत्रकारों को भी जबरदस्ती रोकने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। इस दौरान पत्रकारों और पुलिस के बीच बहस भी हुई. पुलिस कथित तौर पर पत्रकारों को हिरासत में लेने की धमकी दे रही थी।

प्रेस क्लब ने की निंदा

अलग-अलग मीडिया संस्थानों के फोटोजर्नलिस्ट के साथ हुई घटना को देखते हुए प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने बयान जारी कर दिल्ली पुलिस के हमले की निंदा की है।

प्रेस क्लब ने अपने बयान में लिखा है, ”हम इस मामले की किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश से उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हैं। जांच जारी रहने तक हमलावर पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाना चाहिए।”

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू पर