केशकाल। कांकेर लोकसभा के अंतर्गत केशकाल विधानसभा में ग्राम पंचायत हरवेल में आयोजित मुख्यमंत्री की आमसभा के दौरान केशकाल विधायक ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने मंच से कहा “आपको पता है, कांग्रेस की जालिम सरकार ने हमारे बस्तर के महाराजा प्रवीर चंद्र भंजदेव को मरवाने का काम किया था, तब आदिवासी और अन्य जाति के 30 हज़ार लोग मार दिए गए थे, उस समय कांग्रेस की सरकार थी।

बतौर IAS अधिकारी काम करने के बाद चुनाव लड़कर विधायक बने नीलकंठ टेकाम ने इस सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे बहुत सारे आदिवासी भाई कहते हैं कि हम जन्मजात कांग्रेसी हैं। टेकाम ने ऐसे लोगों से सवाल पूछा कि तब कांग्रेस की सरकार ने हमारे राजा प्रवीर चंद्र भंजदेव के साथ ही 30 हजार आदिवासियों को मरवा दिया था, क्या इसलिए आप लोग कांग्रेस को वोट देते हैं ? टेकाम ने कहा कि रमन सिंह की सरकार ने गरीब आदिवासियों को एक रूपये- दो रूपये किलो चावल देकर लोगों को भुखमरी से बचाया है। टेकाम ने कहा कि हमें ऐसे लोगों को भी सबक सिखाना है, जो हमारे इलाके में शीतला मंदिर को बिगाड़ रहे हैं, हमारे देवी-देवताओं और धर्म-कर्म को बिगाड़ने का काम कर रहे हैं।

लोकसभा में भी कांग्रेस का नामोनिशान मिटाना है : साय

इस आमसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 5 साल में गरीबों को पक्के आवास न देकर उन्हें बेघरबार करने का पाप किया था, लेकिन हमारी सरकार बनते ही हमने 18 लाख परिवारों के लिए पक्के आवास को मंजूरी दी। पीएससी में घोटाला कर कांग्रेस ने प्रदेश के होनहार बेटे-बेटियों के भविष्य से खिलवाड़ किया, हमारी सरकार के वादे के अनुसार घोटाले की सीबीआई जांच शुरू हो गई है और दोषी जल्द ही जेल में होंगे। ऐसी घोटालेबाज कांग्रेस को जनता ने विधानसभा में उखाड़ फेंका था और अब लोकसभा में भी कांग्रेस का नामोनिशान मिटाना है।